उत्तराखंड चुनाव: खराब प्रदर्शन करने वाले विधायकों का कट सकता है टिकट

474 0

उत्तराखंड में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में बीजेपी ने इसकी तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है।बीजेपी ने इस बार वर्तमान में मौजूद 30 फीसदी विधायकों का टिकट काटने का मन बना लिया है।दरअसल जिन विधायकों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है उन विधायकों का टिकट कटना लगभग तय है। इसी के ही साथ पार्टी नेताओं का भी कहना है कि जिन विधायकों का प्रदर्शन अच्छा नहीं है।उनकी टिकट काटकर एंटी इनकंबेसी को भी कम किया जा सकता है।

अगर पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो उत्तराखंड में बीजेपी की जीत मोदी लहर के कारण संभव हो गई थी। बीजेपी ने 70 विधानसभा सीटों में से 57 सीटें जीती थी। हालांकि जानकारों की माने तो जीत को लेकर खुद बीजेपी भी स्पष्ट नहीं थी, लेकिन इस बार परिस्थितियां बदली हुई हैं तो ऐसे में बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व भी अपनी रणनीति में फेरबदल कर रहा है।

मुख्यमंत्री योगी 55 लाख से ज्यादा बुजुर्गों को देंगे पेंशन

विधायकों की परफॉरमेंस को लेकर पार्टी संगठन से लेकर हाईकमान तक एक-एक कर सर्वे करा रहे हैं। एक सर्वे तो स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी टीम से नमो एप के जरिए करा रहे हैं। इसमें अपने क्षेत्र के पसंदीदा तीन नेताओं के नाम, क्षेत्र के विधायकों की कार्य शैली और उनकी परफॉरमेंस, सरकारी योजनाओं का लाभ समेत अन्य कई बिंदुओं पर सुझाव लिए जा रहे हैं। इसी के साथ पार्टी हाईकमान के निर्देश पर एक प्राइवेट एजेंसी के मार्फत 120 दिन का तीन चरणों का सर्वे भी अगस्त में शुरू हो चुका है। ये सर्वे भी टिकट बंटवारे के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

Related Post

AK Sharma

OTS के तहत मंगलवार शाम तक 14 लाख उपभोक्ताओं ने उठाया योजना का लाभ: एके शर्मा

Posted by - November 29, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व…
cm yogi

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले आकांक्षात्मक विकास खंड होंगे पुरस्कृत: सीएम योगी

Posted by - June 22, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को यहां कहा कि उत्तर प्रदेश में आकांक्षात्मक विकासखंड योजना कायाकल्प करने…