ss sandhu

G-20 बैठक के लिए सौंदर्यीकरण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए: मुख्य सचिव

69 0

 देहरादून। मुख्य सचिव (SS Sandhu)  ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन प्रदेश है। इसलिए G-20 बैठक को लेकर किए जा रहे सौंदर्यीकरण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए ताकि यहां आने वाले पर्यटक आनंद ले सकें।

मंगलवार को सचिवालय में मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू (SS Sandhu)  ने 25 से 28 जून तक ऋषिकेश में होने वाली G-20 की तैयारियों को लेकर बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि G-20 की पिछली बैठकों में काफी अच्छे से प्रबंधन किया गया था, इसे आने वाली बैठक में भी जारी रखा जाए।

मुख्य सचिव संधू (SS Sandhu) ने कहा कि पर्यटन प्रदेश होने के नाते हमें प्रदेश की छवि पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। सौंदर्यीकरण के लिए जो भी कार्य करवाए जा रहे हैं, उनकी गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए। जितने भी सुधार कार्य करवाए जाएं वह स्थाई प्रवृत्ति के हों ताकि जी-20 के बाद भी आने वाले पर्यटक उनका आनंद ले सकें।

एक्सप्रेस-वे की तरह चौड़े और सुंदर होंगे उत्तर प्रदेश के हाईवे

मुख्य सचिव (SS Sandhu)  ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में सड़कों की कायाकल्प के लिए एक मैकेनिज्म विकसित किया जाए। सड़कों के सौंदर्यीकरण के लिए जिलाधिकारी अथवा पर्यटन विभाग के अंतर्गत एक मद बनाया जाए, जिसमें सड़कों के किनारे सौंदर्यीकरण और उसके रखरखाव की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।

इस मौके पर अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, सचिव सचिन कुर्वे, डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय, दीपेन्द्र कुमार चौधरी, विनोद कुमार सुमन, एच. सी. सेमवाल, एडीजी वी. मुरुगेशन, ए.पी. अंशुमान, वीसी एमडीडीए बंशीधर तिवारी सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

अमित शाह

सीएए किसी की नागरिकता छीनने का नहीं, बल्कि नागरिकता देने का प्रावधान: अमित शाह

Posted by - January 12, 2020 0
जबलपुर। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन…