CM Dhami

हिमालय एवं पर्यावरण संरक्षण सबकी सामुहिक जिम्मेदारी: सीएम धामी

147 0

देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को नगर निगम प्रेक्षागृह, देहरादून में हिन्दुस्तान मीडिया लि. द्वारा आयोजित ‘ हिन्दुस्तान हिमालय बचाओ अभियान’ सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने हिमालय एवं पर्यावरण संरक्षण में सराहनीय कार्य करने वाले लोगों एवं इस क्षेत्र से जुड़ी संस्थाओं को  हिमालय मित्र सम्मान से सम्मानित किया। उन्होंने हिमालय बचाओ अभियान पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाली बालिकाओं को भी सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि हिमालय एवं पर्यावरण संरक्षण के प्रति जन जागरूकता के लिए हिन्दुस्तान समाचार पत्र द्वारा पिछले 10 वर्षों से यह सराहनीय पहल की जा रही है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड विषम भौगोलिक परिस्थितियों वाला राज्य है। प्राकृतिक दृष्टि से उत्तराखण्ड सम्पन्न राज्य है। हमारा प्रयास होना चाहिए कि इन प्राकृतिक संपदाओं का सही सदुपयोग हो। उन्होंने कहा कि नीति आयोग की बैठक में उन्होंने प्रस्ताव रखा कि हिमालयी राज्यों के लिए उन राज्यों की भौगोलिक परिस्थितियों के हिसाब से अलग नीति बननी चाहिए।

मुख्यमंत्री धामी ने किया हिंदुस्तान हिमालय बचाओ अभियान सम्मान समारोह कार्यक्रम मे प्रतिभाग - Uk live uttrakhand

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि हिमालय से निकलने वाली नदियां भारत के विस्तृत भू-भाग को सिंचित करती है। उन्होंने कहा कि जल स्त्रोत तेजी से सूख रह हैं, इनके पुनर्जीवीकरण की दिशा में ठोस कदम उठाये जाने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने ' हिन्दुस्तान हिमालय बचाओ अभियान' सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग किया – Lamba Safar

हिमालय एवं पर्यावरण संरक्षण सबकी सामुहिक जिम्मेदारी है, इनके संरक्षण के लिए सबको अपना योगदान देना होगा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रहे उत्तराखण्ड के अनेक लोगों के नामों का उल्लेख किया, जो अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से इस दिशा में कार्य कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान हिमालय बचाओ अभियान' सम्मान समारोह में सीएम धामी हुए शामिल - Pehchan Express

इस अवसर पर मेयर  सुनील उनियाल गामा, विधायक सविता कपूर, हिन्दुस्तान समाचार पत्र के देहरादून संपादक  गिरीश गुरूरानी एवं पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य कर रहे महानुभाव एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Related Post

भारत में कोरोना

भारत में कोरोना संक्रमण के 34,884 नए मामले सामने आए, मृतकों की संख्या बढ़कर 26,273 हुई

Posted by - July 18, 2020 0
नई दिल्ली। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 34,884 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों…
Rajiv Kumar

राजीव कुमार होंगे देश के नए चीफ इलेक्शन कमिश्नर, 15 मई को संभालेंगे कार्यभार

Posted by - May 12, 2022 0
चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) को गुरुवार को अगले मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया। कानून…

देशभर में बारिश बनी आफत, सैकड़ों बीघा फसल बर्बाद, यूपी में मुआवजा देगी सरकार

Posted by - October 18, 2021 0
नई दिल्ली। देशभर में इस बार मॉनसून के दौरान रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई। रविवार से शुरू हुई बेमौसम बारिश…