Yogi

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ को दी बधाई

38 0

लखनऊ: राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को आयोजित भव्य समारोह में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद और गोपनीयता की शपथ ली। योगी राज 2.0 में मुख्यमंत्री के अलावा 52 मंत्रियों को शपथ ग्रहण कराया गया।

नई सरकार में केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं। नए मंत्रिमंडल में कुल 18 कैबिनेट, 14 स्वतंत्र प्रभार और 20 राज्य मंत्री शामिल किए गए हैं। 2022 विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रति महिलाओं के भारी सहयोग-समर्थन को देखते हुए योगी मंत्रिमंडल में 05 महिलाओं को भी जगह दी गई है।

इस अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में हुए शामिल हुए। उन्होंने मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ को दी बधाई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को लखनऊ में आयोजित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के प्रोटेम स्पीकर बने बीजेपी विधायक रमापति शास्त्री

मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में विकास के नये आयाम प्राप्त करेगा। पुष्कर सिंह धामी ने उत्तर प्रदेश सरकार के नव नियुक्त मंत्रीमण्डल के सदस्यों को भी शुभकामनायें दी।

यह भी पढ़ें : 25,000 ट्वीट के बाद YouTube ने WION को किया अनब्लॉक

Related Post

देशवासियों को साधुवाद 

तो क्या प्रियंका गांधी की अप्रैल माह में राज्यसभा में हो जाएगी एंट्री?

Posted by - February 16, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की राज्यसभा में जल्द ही एंट्री हो सकती है। सूत्रों के…
UNSC में भारत की स्थायी सदस्यता

भारत में ज्यादा है धार्मिक आजादी, CAA पर पीएम मोदी से की बात : डोनाल्ड ट्रंप

Posted by - February 25, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे का आखिरी दिन कहा कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी धार्मिक स्वतंत्रता पर…

कांग्रेस नेता विश्वबंधु रॉय महाराष्ट्र सरकार से खफा, राज्यपाल से की उद्धव की शिकायत

Posted by - September 25, 2021 0
मुंबई। मुंबई के साकीनाका दुष्कर्म व हत्याकांड को लेकर महाराष्ट्र में सियासत गर्म है। इस हत्याकांड को निर्भया-2 कहा गया…