Meri Mati Mera Desh Abhiyan

उत्तराखंड भाजपा व्यापक स्तर पर चलाएगी ”मेरी माटी मेरा देश अभियान”

69 0

देहारादून। भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी चुनाव को लेकर सांगठनिक कार्यक्रम के तहत अगस्त माह के कार्यक्रम तय कर लिया है। इसी के तहत 13 अगस्त से शहीदों के सम्मान में राष्ट्रव्यापी ”मेरा देश, मेरी माटी” (Meri Mati Mera Desh) और हर घर तिरंगा अभियान को प्रदेश में भी व्यापक पैमाने पर चलाने जा रही है।

रविवार शाम रिस्पना पुल स्थित एक होटल में भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष की मौजूदगी में प्रदेश कोर कमेटी ने अगस्त माह तक के विभिन्न महत्वपूर्ण पार्टी कार्यक्रमों का रूपरेखा तैयार की। इस दौरान विभिन्न स्तर की बैठकों में बीएल संतोष ने संगठन के आगामी कार्यक्रमों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

उत्तराखंड भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक Dehradun  में.

बैठक समाप्ति के बाद प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पत्रकरों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी 13 से 15 अगस्त तक ”हर घर तिरंगा अभियान” अभियान को व्यापक रूप में मनाया जाएगा। पार्टी के राष्ट्रव्यापी अभियान ””मेरा देश मेरी माटी” (Meri Mati Mera Desh)  के तहत प्रदेश भर में अमृत कलश यात्रा निकाली जाएगी जिसमें सभी शहीदों के पवित्र आंगन और पावन धार्मिक स्थलों की मिट्टी को एकत्र किया जाएगा।

26 अगस्त से शुरू होने वाली इस यात्रा को सभी ब्लाकों से जिले, जिले से प्रदेश से दिल्ली तक जनसहभागिता के साथ निकाला जाएगा। इस दौरान एकत्र मिट्टी से केंद्रीय कार्यक्रम के अनुसार देश के प्रत्येक ब्लॉक से एक युवा और पूरे देश से 7500 युवाओं द्वारा दिल्ली में कर्तव्य पथ पर बनाई जाने वाली अमृत वाटिका को महकाया जाएगा। इसके अतिरिक्त गांव गांव बनने वाले अमृत सरोवरों और ग्राम पंचायत के तालाबों के पास वहां के शहीद और किसी महत्वपूर्ण उपलब्धि वाले व्यक्ति की शिलापठ लगाया जाएगा ताकि वर्तमान और आने वाली पीढ़ी को उनके जीवन से प्रेरणा मिल सके।

उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड ने जल विद्युत उत्पादन का बनाया रिकार्ड

महेंद्र भट्ट ने बताया कि इन दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के अतिरिक्त आने समय में नगर निगम, निकाय और सहकारिकता चुनावों के दृष्टिगत क्षेत्रों में पर्यवेक्षकों को भेजकर विभिन्न कार्यक्रम पार्टी आयोजित करने जा रही है। इसी तरह सांसदों और प्रदेश के मंत्रियों के ग्रामीण प्रवास के कार्यक्रम आयोजित होंगे तथा अटल चौपाल को भी पुनः शुरू किया जाएगा।

उत्तराखंड भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक Dehradun  में.

उन्होंने राष्ट्रीय महामंत्री संगठन के कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि कल वे सभी मोर्चों, विभागों, मीडिया, सोशल मीडिया की बैठक लेकर आगामी कार्यक्रमों के क्रिया नवाह्न को लेकर आवश्यक निर्देश देंगे।

कोर कमेटी की बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, महामंत्री संगठन अजेय, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, विजय बहुगुणा तीरथ सिंह रावत, सांसद नरेश बंसल, अजय टम्टा, माला राज्य लक्ष्मी शाह, प्रदेश महामंत्री, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, राजेंद्र बिष्ट खिलेंद्र चौधरी प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार, मदन कौशिक, मंत्री सतपाल महाराज धन सिंह रावत शामिल हुए।

Related Post

झारखंड विधानसभा चुनाव

कांग्रेस छल और स्वार्थ की , जबकि बीजेपी कर्म और सेवा की कर रही है राजनीति

Posted by - December 3, 2019 0
नई​ दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के मतदान से पहले चुनावी सभा कर…

सारा काम विपक्ष करे, मोदी जी केवल महंगा सूट पहनने और मोर को दाना खिलाने के लिए हैं- रागिनी

Posted by - July 24, 2021 0
पेगासस को लेकर केंद्र सरकार विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है, इस मुद्दे पर न्यूज 24 के डिबेट शो में…
भारत में कोरोना

देश में 24 घंटों के दौरान कोरोना के 11929 नये मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 320922 हुई

Posted by - June 14, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामलों में बहुत तेजी से वृद्धि हो रही है और पिछले…