यूपी भाजपा सांसद से बदमाशों ने मांगी 5 करोड़ की रंगदारी, नहीं देने पर बम से उड़ाने की धमकी

76 0

यूपी के प्रतापगढ़ जिले के भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता को फोन पर 5 करोड़ की फिरौती मांगी है नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी दी गई है। बदमाशों ने फोन पर सांसद से प्रतापगढ़ के ही एक गांव में पैसा पहुंचाने को कहा है, ऐसा नहीं करने पर अंजाम भुगतने की बात कही गई। संगम लाल ने इस मामले को लेकर दिल्ली के नार्थ एवेन्यू इलाके के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवा दी है, पुलिस जांच में जुटी है।

पिछले चार साल में करीब पांच बार संगम लाल को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है, पिछले दिनों उनके परिजनों पर चाकू से हमला भी हुआ था। बता दें कि 2017 में वह अपना दल से विधायकी लड़े और जीते, 2019 में उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दिया और भाजपा के टिकट पर सांसद बन गए।

इसके अलावा सांसद संगम लाल गुप्ता के प्रतापगढ़ आवास पर आज यानी मंगलवार को बिना नंबर की बाइक के लावारिश हालात में खड़े मिलने से हड़कंप मचा हुआ है।  बता दें कि इससे पहले भी सांसद को दो बार फोन के जरिये हत्या की धमकी मिल चुकी है। जबकि सांसद के घर में घुसकर बदमाश परिजनों से चाकूबाजी की घटना भी अंजाम दे चुके हैं। इसके अलावा सांसद ने फोन पर बताया कि उनको फोन कॉल के जरिये धमकी मिली है और बदमाशों ने 5 करोड़ रुपये रंगदारी देने की मांग की है।

भाजपा के खाते में गया 2019-20 में बेचे गए इलेक्‍टोरल बांड्स का 76% हिस्‍सा, मिले 2555 करोड़

संगम लाल गुप्ता 2017 में अपना दल के टिकट पाकर पहली बार विधायक निर्वाचित हुए थे।  जबकि 2019 में भाजपा से सांसदी का चुनाव लड़ते हुए जीत दर्ज की।  वहीं, पिछले तीन सालों के भीतर करीब चार बार उनको फोन कॉल पर जान से मारने की धमकी के साथ लेटर के जरिये रंगदारी मांगी जा चुकी है।  जबकि एक बार उनके प्रतापगढ़ के कटरा स्थित आवास में बदमाशों द्वारा घुसकर चाकूबाजी की घटना को भी अंजाम दिया जा चुका है. वहीं, इस वक्‍त इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि आखिर सांसद को ही बार बार धमकी क्यों मिल रही है।  वहीं, पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं।  आखिर वो मामले का खुलासा करके बदमाशों की सच्‍चाई क्‍यों नहीं बता रही है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

साध्वी प्रज्ञा

मोदी ने आतंकी को बनाया प्रत्याशी, कसाब और साध्वी प्रज्ञा एक जैसे : प्रकाश आंबेडकर

Posted by - April 21, 2019 0
मुम्बई। मध्य प्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से बीजेपी के प्रत्याशी बनाए जाने के बाद साध्वी प्रज्ञा लगातार सुर्खियों में…

यूपी: सीएम योगी ने अफसरों के साथ की बैठक,बोले- प्रदेश में कोरोना पूरी तरह नियंत्रित

Posted by - October 26, 2021 0
लखनऊ। यूपी में कोविड-19 संक्रमण स्थिति नियंत्रण में है। पिछले 24 घंटे में हुई एक लाख 48 हजार 946 सैम्पल…
Self-imposed lockdown

‘सेल्फ इम्पोजड लॉकडाउन’ व टीकाकरण संक्रमण को देगा मात, बनेगा सुरक्षा कवच

Posted by - January 7, 2022 0
लखनऊ। दूसरे प्रदेशों के मुकाबले दैनिक केसों की संख्‍या यूपी में कम है इसके बावजूद प्रदेश सरकार पूरी तौर पर…