यूपी भाजपा सांसद से बदमाशों ने मांगी 5 करोड़ की रंगदारी, नहीं देने पर बम से उड़ाने की धमकी

278 0

यूपी के प्रतापगढ़ जिले के भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता को फोन पर 5 करोड़ की फिरौती मांगी है नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी दी गई है। बदमाशों ने फोन पर सांसद से प्रतापगढ़ के ही एक गांव में पैसा पहुंचाने को कहा है, ऐसा नहीं करने पर अंजाम भुगतने की बात कही गई। संगम लाल ने इस मामले को लेकर दिल्ली के नार्थ एवेन्यू इलाके के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवा दी है, पुलिस जांच में जुटी है।

पिछले चार साल में करीब पांच बार संगम लाल को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है, पिछले दिनों उनके परिजनों पर चाकू से हमला भी हुआ था। बता दें कि 2017 में वह अपना दल से विधायकी लड़े और जीते, 2019 में उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दिया और भाजपा के टिकट पर सांसद बन गए।

इसके अलावा सांसद संगम लाल गुप्ता के प्रतापगढ़ आवास पर आज यानी मंगलवार को बिना नंबर की बाइक के लावारिश हालात में खड़े मिलने से हड़कंप मचा हुआ है।  बता दें कि इससे पहले भी सांसद को दो बार फोन के जरिये हत्या की धमकी मिल चुकी है। जबकि सांसद के घर में घुसकर बदमाश परिजनों से चाकूबाजी की घटना भी अंजाम दे चुके हैं। इसके अलावा सांसद ने फोन पर बताया कि उनको फोन कॉल के जरिये धमकी मिली है और बदमाशों ने 5 करोड़ रुपये रंगदारी देने की मांग की है।

भाजपा के खाते में गया 2019-20 में बेचे गए इलेक्‍टोरल बांड्स का 76% हिस्‍सा, मिले 2555 करोड़

संगम लाल गुप्ता 2017 में अपना दल के टिकट पाकर पहली बार विधायक निर्वाचित हुए थे।  जबकि 2019 में भाजपा से सांसदी का चुनाव लड़ते हुए जीत दर्ज की।  वहीं, पिछले तीन सालों के भीतर करीब चार बार उनको फोन कॉल पर जान से मारने की धमकी के साथ लेटर के जरिये रंगदारी मांगी जा चुकी है।  जबकि एक बार उनके प्रतापगढ़ के कटरा स्थित आवास में बदमाशों द्वारा घुसकर चाकूबाजी की घटना को भी अंजाम दिया जा चुका है. वहीं, इस वक्‍त इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि आखिर सांसद को ही बार बार धमकी क्यों मिल रही है।  वहीं, पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं।  आखिर वो मामले का खुलासा करके बदमाशों की सच्‍चाई क्‍यों नहीं बता रही है।

Related Post

CM Yogi

आज नौकरियों में भाई-भतीजावाद नहीं, पारदर्शी चयन होता है: सीएम योगी

Posted by - April 22, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आज (शनिवार) यहां सिग्नेचर बिल्डिंग में राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्षों के…

पीएम के संसदीय क्षेत्र में बाढ़ से त्राहिमाम, लोगों ने दी मतदान बहिष्कार की धमकी

Posted by - August 11, 2021 0
लगातार हो रही बारिश से यूपी के तमाम जिले बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है, उन्हीं प्रभावित जिलों में…