G Kishan Reddy

सीएम योगी के नेतृत्व में निवेश के लिए ‘उत्तम राज्य’ बना उत्तर प्रदेश: जी किशन रेड्डी

87 0

लखनऊ। लखनऊ में आयोजित UP GIS-23 में शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी (G. Kishan Reddy) ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के कुशल नेतृत्व, दूरदर्शी सोच और कल्याणकारी नीतियों के कारण उत्तर प्रदेश आज निवेश के लिए ‘उत्तम प्रदेश’ बन गया है। उन्होंने निवेशकों से आग्रह किया कि वे अपार संभावनाओं और महत्वाकांक्षा वाले इस राज्य के विकास में अपना योगदान दें।

UP GIS-23 में पर्यटन पर आयोजित सत्र में केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी, उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह सहित कई गणमान्य लोगों ने भाग लिया। पर्यटन के क्षेत्र में आधुनिक और प्रगतिशील उत्तर प्रदेश के सांस्कृतिक विरासत का लाभ कैसे लिया जाए इस पर पैनलिस्टों ने गहन मंथन किया। केंद्रीय पर्यटन मंत्री रेड्डी ने कहा कि यूपी आने वाले दिनों में दुनिया में निवेश के लिए सबसे अच्छा राज्य होगा। यूपी सरकार की प्रतिबद्धता और प्रयासों को मैं सलाम करता हूं और इस सम्मेलन की सफलता के लिए बधाई देता हूं।

पैनलिस्टों ने कहा कि यूपी भगवान का राज्य है। इस राज्य में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने इसकी क्षमता को बढ़ावा देने की दिशा में योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रयासों की जमकर प्रशंसा की। वहीं, राज्य के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने इस अवसर पर आश्वासन दिया कि यूपी पर्यटन नीति 2022 में घोषित सभी प्रावधानों को लागू किया जाएगा। इसके तहत सभी सुविधाएं, सब्सिडी और प्रोत्साहन दिए जाएंगे।

UP GIS में आया 32.92 लाख करोड़ का निवेश प्रस्तावः सीएम योगी

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। यूपी ने 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करने का लक्ष्य रखा था। हालांकि अब तक लगभग 33 लाख करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर हो चुके हैं, जो बेहतर कानून व्यवस्था और डबल इंजन सरकार के नेतृत्व में हो रहे विकास की गवाही देते हैं।

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने दर्शन कर कहा- ब्रज को दोबारा से द्वापर युग जैसा बनाएंगे

Posted by - June 7, 2022 0
मथुरा: आगरा (Agra) जाने से पूर्व मंगलवार दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बरसाना स्थित ब्रज के संत विनोद…
CM Yogi

Nikay Chunav: ट्रिपल इंजन की सरकार व्यापारियों के लिए करेगी कार्य: सीएम योगी

Posted by - April 29, 2023 0
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को यहां एक व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए…
CM Yogi

मेरा गांव, मेरी धरोहर ही जलवायु परिवर्तन पर अंकुश लगाएगा: सीएम योगी

Posted by - June 6, 2022 0
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने ग्राम स्तर पर जलवायु परिवर्तन (Climate change) को लेकर कई उदाहरण दिए। उन्होंने…