Fire

बुलंदशहर औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने से दो फैक्ट्रीयां राख

1156 0

बुलंदशहर औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार सुबह आग (fire) लगने से दो फैक्ट्री जलकर राख हो गयीं। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

एक सुरक्षाकर्मी को मेंथोल उत्पादन इकाई से धुंआ निकलता नजर आया और उसने मालिक मनोज गुप्ता को सूचना दी। उसके बाद पुलिस एवं अग्निशमन विभाग को भी सूचित किया गया। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के दौरान मौके पर कोई नहीं था।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि करीब छह दमकल गाडियां आग बुझाने में लगायी गयीं और दो घंटे में आग (fire) पर काबू पाया जा सका। इसी बीच, बगल की पीवीसी पाइप फैक्ट्री में भी आग (fire)  फैल गई थी। उन्होंने बताया कि रसायनों के 20 से अधिक ड्रम में धमाका हुआ और आसामान में उसकी चिंगारी 30 मीटर से अधिक ऊंचाई तक गयी।

तब राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की एक टीम भी बुलायी गयी और करीब पांच घंटे बाद आग (fire) को पूरी तरह बुझाया जा सका। आग (fire) की इस घटना में एक करोड़ रूपये की आर्थिक हानि होने का अनुमान है। सिंह ने बताया कि इस बात की जांच चल रही है कि आग (fire) कैसे लगी।

Related Post

Tanzin Fatima

साइकिल रैली जौहर यूनिवर्सिटी को बचाने के लिए है शांतिपूर्ण आंदोलन : तंज़ीन फातिमा

Posted by - March 11, 2021 0
रामपुर(मुजाहिद खान)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में रामपुर से 12…