Roadways Bus

यूपी रोडवेज ने मई 2023 तक प्राप्त किया 1656.51 करोड़ का राजस्व

77 0

लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) प्रदेश में परिवहन सेवाओं (Transport Services) में इजाफा करने के साथ-साथ विभाग की आय बढ़ाने के लिए भी प्रयासरत है। इसी क्रम में वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए परिवहन विभाग (Transport Department) को 12672.00 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस लक्ष्य के सापेक्ष मई 2023 तक 1656.51 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त किया जा चुका है, जो कि निर्धारित लक्ष्य का 13.7 प्रतिशत है।

गत वर्ष माह मई 2022 तक 8.39 प्रतिशत राजस्व प्राप्ति रही थी। पिछले वर्ष की तुलना में यह लगभग 5 प्रतिशत अधिक है। उल्लेखनीय है कि सीएम योगी (CM Yogi) ने हाल ही में परिवहन विभाग (Transport Department) के 50 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश के सभी गांवों तक बस सेवा मुहैया कराने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने निगम को आय बढ़ाने के उपाय करने के भी निर्देश दिए हैं।

राजस्व बढ़ाने में और अधिक प्रयास करने के निर्देश

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने सभी संभागीय/उपसंभागीय परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निर्धारित राजस्व लक्ष्य को प्राप्त करने में और अधिक प्रयास करें। वाहनों के रजिस्ट्रेशन, नवीनीकरण, बकाया शुल्क इत्यादि की जांच करें एवं निर्धारित समय में फाइलों का निस्तारण करें।

योगी सरकार शुरू करने जा रही ऑपरेशन चिताला और ऑपरेशन पाब्दा

परिवहन मंत्री ने निर्देश दिए कि प्रवर्तन अधिकारियों के प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा की जाए एवं टोल प्लाजा में किए जा रहे चलान के संबंध में संभागीय परिवहन कार्यालय द्वारा कार्यों में तेजी लायी जाए। उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा द्वारा किए जा रहे ओवरलोड मालयानों एवं ओवर स्पीड वाले वाहनों का चालान प्राप्त हो रहा है। इस चालान को निर्धारित प्रारूप के अनुसार कार्यवाही करें, जिससे कि प्रशमन शुल्क की वसूली में तेजी लाई जा सके।

Related Post

CM Yogi

अपने पोटेंशियल को पहचान चुका है उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी

Posted by - September 21, 2023 0
ग्रेटर नोएडा/लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश अपने पोटेंशियल को पहचान चुका है। नए…