trailer release four biggest scams in the country Netflix

देखें नेटफ्लिक्स ला रहा देश के चार सबसे बड़े घोटालों के बारे में डॉक्युमेंट्री, ट्रेलर रिलीज

303 0

नई दिल्लीः देश के चार सबसे बड़े घोटालों पर अब डॉक्युमेंट्री बनने जा रही है। जिसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा। ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने यूट्यूब पर Bad Boy Billionaires: India नाम से एक डॉक्युमेंट्री का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। ट्रेलर से पता चलता है कि डॉक्युमेंट्री में देश के चार बड़े उद्योगपतियों की तरफ से हुई पैसे की हेरा फेरी को दिखाया जाएगा।

कंगना ने शेयर की सिर पर लगी यह चोट, जानिए इस चोट के लगने की वजह

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर सामने आए ट्रेलर से पता चलता है कि Bad Boy Billionaires: India डॉक्यूमेंट्री सीरीज कॉर्पोरेट सेक्टर के चार बड़े घोटालों के बारे में बताने वाली है। इसमें नीरव मोदी स्कैम, सत्यम, सहारा और किंगफिशर स्कैम शामिल होंगे। इस डॉक्यूमेंट्री सीरीज को सितंबर में रिलीज किया जाएगा।

View this post on Instagram

Bad Boy Billionaires coming to Netflix on 2nd September.

A post shared by Netflix India (@netflix_in) on

सत्यम घोटाला, साल 2009 में सत्यम कंप्यूटर्स लिमिटेड में हुआ था। सत्यम घोटाले के सभी दस आरोपियों को हैदराबाद की विशेष सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दिया था। जिस वक्त घोटाला हुआ उस वक्त कंपनी के चेयरमैन बायराजू रामलिंग राजू थे।

राजू पर आरोप था कि उन्होंने निवेशकों को जामकारी दिए बिना ही उनके पैसे को अपने बेटों के नाम पर बनाई कंपनी मायता इंफ्रा और मायता प्रोपर्टीज में डायवर्ट किया था। वहीं उन पर कंपनी के मुनाफा को गलत दर्शाने का आरोप भी था।

सुशांत सिंह राजपूत मामले में शत्रुघन सिन्हा ने दिया यह जवाब

किंगफिशर कंपनी के मालिक विजय माल्या पर देश की बैंकों से कुल नौ हजार करोड़ का कर्ज में डूबे हुए हैं। वहीं विजय माल्या देश छोड़कर फरार भी हो गए हैं।

सहारा इंडिया परिवार कंपनी पर धोखाधड़ी का केस है। सेबी ने सहारा की दो कंपनियों सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड को कई निवेशकों को फर्जी पाया है। वहीं औरोप है कि इन फर्जी कंपनियों की मदद से सहारा ने गलत तरीके से लोगों से पैसे की उगाही की थी।

डॉक्यूमेंट्री सीरीज में चौथा नाम हीरा कारोबारी नीरव मोदी का है। उन पर गलत तरीके से 11400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। इसके साथ ही यह चारों घोटाले देश के सबसे बड़े घोटालों में गिने जाते हैं।

Loading...
loading...

Related Post