uttarakhand kisan maha panchayat

उत्तराखंड के रामनगर में होगी आज किसान महापंचायत

744 0
रामनगर । (Kisan Panchayat In Ramnagar) संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान पंचायत पैठ पड़ाव में रविवार को होगी। किसान नेताओं का दावा है कि पंचायत में दो हजार से अधिक किसान शामिल होंगे।
शनिवार को रानीखेत रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में हुई पत्रकार वार्ता में मोर्चा के ललित उप्रेती ने बताया कि किसान पंचायत में कुमाऊं क्षेत्र से और यूपी के सीमावर्ती जिलों के किसान और महिलाएं भी पहुंचेंगी।

केंद्र सरकार ने महाकुंभ में कोरोना टेस्टिंग की संख्या को बताया नाकाफी

दीवान कटारिया ने कहा कि पंचायत में पहाड़ के किसानों के सवालों, वन ग्राम व गोट-खत्ते वासियों की भूमि पर मालिकाना हक पर चर्चा की जाएगी। महेश जोशी ने कहा कि देश में सरकार ने किसानों के लिए पहले से ही कम मंडियों की व्यवस्था की है। पहाड़ों में तो किसानों की उपज खरीदने के लिए ज्यादातर जगहों पर मंडियां ही नहीं हैं।

कहा कि 21 मार्च की किसान पंचायत को किसान नेता राजेंद्र सिंह, दिगंबर सिंह, जगतार सिंह बाजवा, कमांडो रामेश्वर श्योरान और हरनेक सिंह आदि संबोधित करेंगे। इस मौके पर ललिता रावत, एडवोकेट कमलेश कुमार आदि मौजूद रहे।

भाजपा को महंगाई और बेरोजगारी की चिंता नहीं

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि देश के हालात बहुत खराब हो चुके हैं। रोजगार खत्म और कारखाने लगातार बंद हो रहे हैं। भाजपा ने प्रदेश का मुखिया तो बदल दिया है, लेकिन प्रदेश के हालात दिन प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हरिद्वार के जट बहादरपुर ग्राम में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा महंगाई के विरोध और किसानों के समर्थन में आयोजित की गई थी।

प्रीतम सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कुर्सी पर बैठते ही महिलाओं के पहनावे पर टिप्पणी कर दी। जिसमें भाजपा के नेताओं की मानसिकता झलक रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है। किसान चार महीने से सड़कों पर हैं।

300 से अधिक किसान दम तोड़ चुके हैं। किसानों की सुनवाई नहीं हो रही है। रोजगार और व्यापार खत्म हो गए हैं। सरकार मौन है। उन्होंने कहा कि कुंभ के कार्यों पर लीपापोती हो रही है। सड़कों के उखड़ते ही पोल खुलनी भी शुरू हो गई है।

Related Post

harish rawat

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स रेफर

Posted by - March 25, 2021 0
कोरोना संक्रमित उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत  (CM Harish Rawat) की तबीयत और बिगड़ गई है। पूर्व मुख्यमंत्री और…
Pushkar Singh Dhami

विद्यार्थियों के अभिरुचि के लिए विस्तृत योजना पर सरकार कर रही कार्य: सीएम धामी

Posted by - January 23, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के विद्यार्थियों में वैज्ञानिक अभिरुचि के अनुरूप हर संभव सहायता…
Dhami

चारधाम यात्रा में हेल्थ एटीएम होने से श्रद्धालुओं को होगी सुविधा : धामी

Posted by - March 25, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) में हेल्थ एटीएम की सुविधा होने से श्रद्धालुओं को…
PM Modi

पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा, गुंजी में सेना के जवानों से की मुलाकात

Posted by - October 12, 2023 0
नैनीताल। प्रधामनंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) गुरुवार की सुबह उत्तराखंड के पिथौरागढ़ पहुंचे और पार्वती कुंड में पूजा अर्चना की…