बंगाल में सभी 4 सीटों पर टीएमसी की जीत, बीजेपी को मिली करारी शिकस्त

272 0

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की 4 सीटों पर हुए उपचुनाव में फिर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का जादू चला है। दिनहाटा, गोसाबा, खड़दह और शांतिपुर विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। सभी सीटों पर टीएमसी के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। दिनहाटा से उदयन गुहा, खड़दह से शोभनदेव चट्टोपाध्याय, गोसाबा से सुब्रत मंडल और शांतिपुर से टीएमसी के उम्मीदवार ब्रजकिशोर गोस्वामी ने जीत हासिल की।

इसके साथ ही विधानसभा में टीएमसी के विधायकों की संख्या बढ़कर 217 हो गई है। यदि बीजेपी से आये पांच और विधायकों को शामिल कर लिया जाए, तो यह संख्या बढ़कर 222 हो गई है। वहीं पश्चिम बंगाल में जश्न का माहौल है। टीएमसी समर्थक चारों सीटों पर मिली जीत की खुशी में ढ़ोल नगाड़ों के साथ नाच रहे है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी जीत की बधाई

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर टीएमसी की जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा, चारों विजयी उम्मीदवारों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई! यह जीत लोगों की जीत है, क्योंकि इससे पता चलता है कि कैसे बंगाल हमेशा प्रचार और नफरत की राजनीति पर विकास और एकता को चुनेगा। लोगों के आशीर्वाद से, हम वादा करते हैं कि हम बंगाल को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाना जारी रखेंगे।

बता दें कि विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने बीजेपी को करारी हार दी थी। भवानीपुर सहित तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत का सिलसिला जारी रहा था और अब फिर चार विधानसभा सीटों पर टीएमसी के सभी उम्मीदवार जीत हासिल करने में सफल रहे हैं और टीएमसी उम्मीदवारों की मॉर्जिन भी बढ़ी है।

बीजेपी को लगा करारा झटका

चार विधानसभा सीटों में से विधानसभा चुनाव में दो सीटों दिनहाटा और शांतिपुर में बीजेपी के उम्मदीवार क्रमशः निसिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार विजयी हुए थे, लेकिन बीजेपी उन सीटों को तो भी नहीं बचा पाई जिसके बाद बीजेपी की हार की मॉर्जिन भी काफी बढ़ गई है। वहीं विधानसभा चुनाव में जीत के बाद टीएमसी ने फिर जीत का सिलसिला जारी रखा है। इस जीत के बाद टीएमसी और भी मजबूत होकर उभरी है। विधानसभा चुनाव के बाद टीएमसी लगातार दूसरे राज्यों में फोकस कर रही है और अब ममता बनर्जी केंद्र की राजनीति पर विशेष रूप से फोकस करेंगी।

 

Related Post

Pope Francis

पोप फ्रांस‍िस के इस इंटरव्यू से दुनिया में मचा तहलका, जानें क्या दिया है बयान?

Posted by - September 11, 2020 0
नई दिल्ली। ईसाइयों के सर्वोच्‍च धर्म गुरु पोप फ्रांस‍िस का एक बयान दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। …
BJP

‘जेड-प्लस’ सुरक्षा में ममता पर हमला कैसे , कहीं वोट के लिए नाटक तो नहीं : बीजेपी

Posted by - March 11, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले को लेकर भाजपा (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष…