बंगाल में सभी 4 सीटों पर टीएमसी की जीत, बीजेपी को मिली करारी शिकस्त

97 0

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की 4 सीटों पर हुए उपचुनाव में फिर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का जादू चला है। दिनहाटा, गोसाबा, खड़दह और शांतिपुर विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। सभी सीटों पर टीएमसी के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। दिनहाटा से उदयन गुहा, खड़दह से शोभनदेव चट्टोपाध्याय, गोसाबा से सुब्रत मंडल और शांतिपुर से टीएमसी के उम्मीदवार ब्रजकिशोर गोस्वामी ने जीत हासिल की।

इसके साथ ही विधानसभा में टीएमसी के विधायकों की संख्या बढ़कर 217 हो गई है। यदि बीजेपी से आये पांच और विधायकों को शामिल कर लिया जाए, तो यह संख्या बढ़कर 222 हो गई है। वहीं पश्चिम बंगाल में जश्न का माहौल है। टीएमसी समर्थक चारों सीटों पर मिली जीत की खुशी में ढ़ोल नगाड़ों के साथ नाच रहे है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी जीत की बधाई

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर टीएमसी की जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा, चारों विजयी उम्मीदवारों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई! यह जीत लोगों की जीत है, क्योंकि इससे पता चलता है कि कैसे बंगाल हमेशा प्रचार और नफरत की राजनीति पर विकास और एकता को चुनेगा। लोगों के आशीर्वाद से, हम वादा करते हैं कि हम बंगाल को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाना जारी रखेंगे।

बता दें कि विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने बीजेपी को करारी हार दी थी। भवानीपुर सहित तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत का सिलसिला जारी रहा था और अब फिर चार विधानसभा सीटों पर टीएमसी के सभी उम्मीदवार जीत हासिल करने में सफल रहे हैं और टीएमसी उम्मीदवारों की मॉर्जिन भी बढ़ी है।

बीजेपी को लगा करारा झटका

चार विधानसभा सीटों में से विधानसभा चुनाव में दो सीटों दिनहाटा और शांतिपुर में बीजेपी के उम्मदीवार क्रमशः निसिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार विजयी हुए थे, लेकिन बीजेपी उन सीटों को तो भी नहीं बचा पाई जिसके बाद बीजेपी की हार की मॉर्जिन भी काफी बढ़ गई है। वहीं विधानसभा चुनाव में जीत के बाद टीएमसी ने फिर जीत का सिलसिला जारी रखा है। इस जीत के बाद टीएमसी और भी मजबूत होकर उभरी है। विधानसभा चुनाव के बाद टीएमसी लगातार दूसरे राज्यों में फोकस कर रही है और अब ममता बनर्जी केंद्र की राजनीति पर विशेष रूप से फोकस करेंगी।

 

Related Post

Ashok Gehlot

अशोक गहलोत का कटाक्ष-कुछ लोगों का नेहरु के नाम से बढ़ जाता है BP

Posted by - November 19, 2019 0
जयपुर। जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों पर लाठी चार्ज को लेकर केंद्र की राजग सरकार व बीजेपी नेताओं…
राम मंदिर ट्रस्ट

राम मंदिर ट्रस्ट में है इन 15 सदस्यों के नाम, हिंदू पक्ष के वकील परासरण भी शामिल

Posted by - February 5, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा के बजट सत्र में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर…