खूबसूरती निखरने के लिए चावल के आटे में छिपे हजार गुण, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

729 0

लखनऊ डेस्क। आज के ज़माने में खूबसूरत कौन नही दिखना चाहता है। खूबसूरत दिखने के लिए बहुत से उपाय भी करते हैं। फिर भी उन्हें सफलता नही मिलती है। इस लिए आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद  से आप खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं –

ये भी पढ़ें :-करवाचौथ के मौके पर लगाएं मेहंदी के ये ट्रेंडी डिजाइन, होगी जबरदस्त तारीफ 

1-चावल में विटामिन होते हैं जो त्वचा के लिए वाइटनिंग का काम करते हैं और उसे गंदगी से भी बचाते हैं। साफ त्वचा पाने के लिए चावल पीसकर उसमें शहद और तीन चम्मच दही मिलाकर अच्छी तरह मिला लें और फिर चेहरे पर लगाएं।

2-चावल का आटा डेड स्किन को भी निकालने में मदद करता है। इसके लिए चार चम्मच चावल भिगोकर पीस लें और फिर उसमें थोड़ा सा शहद और नींबू मिला लें। अब चेहरे पर लगाएं और एक घंटे बाद ठंडे पानी से चेहरा धो दें।

3-चावल का फेस पैक बनाने के लिए चार चम्मच चावल लें और उन्हें तीन से चार घंटे के लिए भिगो दें और फिर उन्हें चार से पांच चम्मच कच्चा दूध डालकर पीस लें। अब इसे पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं और एक घंटे के लिए चेहरे को ऐसे ही छोड़ दें। हल्के हाथों से चेहरे को मलें और फिर ठंडे पानी से धो दें।

 

Related Post

केले के छिलके का इस्तेमाल

मच्‍छरों के काटने पर केले का छिलका बना बेहद लाभकारी, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल

Posted by - March 9, 2020 0
हेल्थ डेस्क। गर्मियों का दौर आते ही मच्छरों का भी कहर शुरू हो जाता है। क्योंकि गर्मी के मौसम में…
हुड्डा और चौटाला पर ईडी का शिकंजा

हुड्डा और चौटाला पर ईडी ने कसा शिकंजा, हुड्डा से चार घंटे हुई पूछताछ

Posted by - December 4, 2019 0
चंडीगढ़। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को अहम कार्रवाई करते हुए हरियाणा के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के खिलाफ शिकंजा कस…