इस ट्रिक से वापस पा सकते है अपना खोया हुआ स्मार्टफोन

1411 0

डेस्क। ये तो आप सभी जानते हैं स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का एक खास हिस्सा बन चूका है हम सभी एक मिनट भी स्मार्टफोन के बिना नहीं बिता सकते हैं। कभी कभी ऐसा होता है कि राह चलते लोगों से चोर स्मार्टफोन छीन ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-दुनिया का पहला मेगापिक्सल स्मार्टफोन भारत में इतने जनवरी को होगा लॉन्च 

उसके बाद लाख कोशिशें के बाद भी फोन मिलता नहीं है लेकिन यदि आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन है तो गूगल मैप्स के जरिए आप अपने खोए हुए स्मार्टफोन को खोज सकते हैं। तो आइये जानें कैसे गूगल मैप्स के जरिए खोज सकते हैं अपना खोया स्मार्टफोन –

ये भी पढ़ें :-WhatsApp पर आया ये मैसेज चुरा सकता है आपकी बैंक डिटेल्स 

1-गूगल मैप्स की मदद से गुम हुए एंड्रॉयड स्मार्टफोन को ढूंढ़ने के लिए आपके पास एक ऐसा लैपटॉप होना चाहिए जिसमे इंटरनेट की सुविधा हो। सबसे पहले आपको Google पर www.maps.google.co.in टाइप करें। इसके बाद आपको यहां वो आईडी डालनी है जो आपके गम हुए फोन में लिंक थी।

2- इसके बाद आपको सबसे ऊपर दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करना है जो कि बायीं ओर सबसे ऊपर कोने में दिख रहे हैं। इसके बाद Your timeline के विकल्प पर आपको क्लिक करना है।

3- इसके बाद आपको साल, महीना और दिन का विकल्प मिलेगा जिसे चुनकर आप यह जान सकते हैं कि उस दिन आपका फोन कहां था। साथ ही आपको आज का देखने का भी विकल्प मिलेगा।

4- इसके बाद आपको अपने फोन की सारी लोकेशन मिल जाएगी। इस फीचर को हैंडसेट में इस्तेमाल करने का तरीका भी एक सामान है। यह फीचर तभी काम करेगा जब आपका मोबाइल और उसमें मौजूद लोकेशन सर्विस फीचर ऑन हो।

Related Post

ज्योति के हौंसले को इवांका ट्रंप ने सराहा

बिहार की ज्योति ने जीता इवांका ट्रंप का दिल, बोलीं– बेटी ने रची प्यार की वीरगाथा

Posted by - May 23, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। इससे दुखद खबरें ज्यादा सुखद आती ही नहीं…