Piyush Goyal

निजी क्षेत्र की ट्रेनें चलने में नहीं होगा रेलवे का कोई नुकसान : पीयूष गोयल

784 0

नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शुक्रवार को राज्य सभा में ट्रेन की पटरियों पर निजी कंपनियों की ट्रेनें चलाने की वकालत की है। राज्य सभा में प्रश्न काल के दौरान कहा कि इससे अच्छी, आधुनिक और तेज गति के ट्रेनों का संचालन हो सकेगा।

श्री गोयल ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि जिस तरह सड़कों पर किसी का भी वाहन चल सकता है, उसी तरह रेलवे पटरी पर किसी निजी कंपनी की ट्रेन चले तो कोई नुकसान नहीं है। इससे देश में अति आधुनिक ट्रेनें आयेंगी। तेज गति की ट्रेन चलेंगी, जिससे व्यापार बढ़ेगा और रोजगार के अनेक अवसर उपलब्ध होंगे।

गौरैया को हम सब मिलकर बचाएंगे, जनता ने ली शपथ

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि रेलवे क्षेत्र विशेष को ध्यान में रखकर कोई योजना नहीं बनाती बल्कि पूरे देश में बेहतर रेल सुविधायें प्रदान करने के निरन्तर प्रयास किये जाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से रेलवे की योजनाओं को पूरा करने में बहुत सहयोग मिलता है जिससे रेलवे के दिल्ली-वाराणसी मार्ग पर कई कार्यों में गति आयी है।

श्री गोयल ने कहा कि रेलवे में कुछ क्षेत्रों में ‘एसेट मोनेटाइजेशन’ प्रक्रिया चल रही है। ‘एसेट मोनेटाइजेशन’ और ‘प्राइवेटाइजेशन’ में अंतर है। उन्होंने कहा कि रेलवे का ‘प्राइवेटाजेशन’ नहीं किया जा रहा है।

Loading...
loading...

Related Post

नया उपभोक्ता संरक्षण कानून-2019

मुंबई शहर 21 शहरों की पानी की रैकिंग में नम्बर 1, दिल्ली का सबसे खराब : पासवान

Posted by - November 16, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने शनिवार को देश के 21 राज्यों…
संजय राऊत

शिवसेना और कांग्रेस के बीच राजनीतिक मतभेद,लेकिन दुश्मन नहीं : संजय राउत

Posted by - November 10, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच जुबानी दंगल जारी है। रविवार को एक बार फिर शिवसेना…