Piyush Goyal

निजी क्षेत्र की ट्रेनें चलने में नहीं होगा रेलवे का कोई नुकसान : पीयूष गोयल

1323 0

नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शुक्रवार को राज्य सभा में ट्रेन की पटरियों पर निजी कंपनियों की ट्रेनें चलाने की वकालत की है। राज्य सभा में प्रश्न काल के दौरान कहा कि इससे अच्छी, आधुनिक और तेज गति के ट्रेनों का संचालन हो सकेगा।

श्री गोयल ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि जिस तरह सड़कों पर किसी का भी वाहन चल सकता है, उसी तरह रेलवे पटरी पर किसी निजी कंपनी की ट्रेन चले तो कोई नुकसान नहीं है। इससे देश में अति आधुनिक ट्रेनें आयेंगी। तेज गति की ट्रेन चलेंगी, जिससे व्यापार बढ़ेगा और रोजगार के अनेक अवसर उपलब्ध होंगे।

गौरैया को हम सब मिलकर बचाएंगे, जनता ने ली शपथ

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि रेलवे क्षेत्र विशेष को ध्यान में रखकर कोई योजना नहीं बनाती बल्कि पूरे देश में बेहतर रेल सुविधायें प्रदान करने के निरन्तर प्रयास किये जाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से रेलवे की योजनाओं को पूरा करने में बहुत सहयोग मिलता है जिससे रेलवे के दिल्ली-वाराणसी मार्ग पर कई कार्यों में गति आयी है।

श्री गोयल ने कहा कि रेलवे में कुछ क्षेत्रों में ‘एसेट मोनेटाइजेशन’ प्रक्रिया चल रही है। ‘एसेट मोनेटाइजेशन’ और ‘प्राइवेटाइजेशन’ में अंतर है। उन्होंने कहा कि रेलवे का ‘प्राइवेटाजेशन’ नहीं किया जा रहा है।

Related Post

PM संग बैठक से पहले फारूक बोले- महबूबा का PAK वाला बयान उनका एजेंडा, हमें अपने वतन से मतलब

Posted by - June 24, 2021 0
पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को लेकर बैठक होनी है बैठक में गुपकार संगठन भी भाग…
CM Dhami

सीएम धामी को टीएचडीसी के सीएमडी ने जोशीमठ के लिए सौंपा दो करोड़

Posted by - April 12, 2023 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  से बुधवार को टीएचडीसी के सीएमडी आर.के.विश्नोई ने सीएम आवास में…