Piyush Goyal

निजी क्षेत्र की ट्रेनें चलने में नहीं होगा रेलवे का कोई नुकसान : पीयूष गोयल

1308 0

नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शुक्रवार को राज्य सभा में ट्रेन की पटरियों पर निजी कंपनियों की ट्रेनें चलाने की वकालत की है। राज्य सभा में प्रश्न काल के दौरान कहा कि इससे अच्छी, आधुनिक और तेज गति के ट्रेनों का संचालन हो सकेगा।

श्री गोयल ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि जिस तरह सड़कों पर किसी का भी वाहन चल सकता है, उसी तरह रेलवे पटरी पर किसी निजी कंपनी की ट्रेन चले तो कोई नुकसान नहीं है। इससे देश में अति आधुनिक ट्रेनें आयेंगी। तेज गति की ट्रेन चलेंगी, जिससे व्यापार बढ़ेगा और रोजगार के अनेक अवसर उपलब्ध होंगे।

गौरैया को हम सब मिलकर बचाएंगे, जनता ने ली शपथ

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि रेलवे क्षेत्र विशेष को ध्यान में रखकर कोई योजना नहीं बनाती बल्कि पूरे देश में बेहतर रेल सुविधायें प्रदान करने के निरन्तर प्रयास किये जाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से रेलवे की योजनाओं को पूरा करने में बहुत सहयोग मिलता है जिससे रेलवे के दिल्ली-वाराणसी मार्ग पर कई कार्यों में गति आयी है।

श्री गोयल ने कहा कि रेलवे में कुछ क्षेत्रों में ‘एसेट मोनेटाइजेशन’ प्रक्रिया चल रही है। ‘एसेट मोनेटाइजेशन’ और ‘प्राइवेटाइजेशन’ में अंतर है। उन्होंने कहा कि रेलवे का ‘प्राइवेटाजेशन’ नहीं किया जा रहा है।

Related Post

युवा हल्ला बोल ने बढ़ाया अपना कुनबा, अब जिला स्तर पर बनेगी इकाई, युवाओं के मुद्दों पर जोर

Posted by - August 15, 2021 0
देश आज 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, इस मौके पर युवा हल्ला बोल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुपम ने वीडियो…
फिल्मफेयर अवॉर्ड्स

Filmfare Awards: देखें कौन से एक्टर ने नामांकन में मारी बाजी और किस फिल्म को मिला सबसे ज्यादा नॉमिनेशन

Posted by - February 3, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। हर साल की तरह इस बार भी यानि साल 2020 में फिल्मफेयर अवॉर्ड्स आयोजित किया जाएगा। जोकि अब…