आइपीएस को फसाकर रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के आगे लेट गया युवक

आइपीएस को फसाकर रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के आगे लेट गया युवक

367 0

राजधानी में महिला आइपीएस प्राची सिंह पर गंभीर आरोप लगाकर एक युवक ने बुधवार को आत्महत्या कर ली। अलीगंज के चांदगंज, छपरतल्ला निवासी विशाल बुधवार को दिन में हसनगंज में रैदास मंदिर के पास ट्रेन के आगे लेट गया था। आत्महत्या से पहले विशाल सैनी ने डायल 112 पर फोन कर इसकी सूचना दी थी और कहा था कि आइपीएस प्राची सिंह के कारण वह जान दे रहा है।

राजधानी में महिला आइपीएस प्राची सिंह पर गंभीर आरोप लगाकर एक युवक ने बुधवार को आत्महत्या कर ली। अलीगंज के चांदगंज, छपरतल्ला निवासी विशाल बुधवार को दिन में हसनगंज में रैदास मंदिर के पास ट्रेन के आगे लेट गया था। आत्महत्या से पहले विशाल सैनी ने डायल 112 पर फोन कर इसकी सूचना दी थी और कहा था कि आइपीएस प्राची सिंह के कारण वह जान दे रहा है।

खेल खेल में कक्षा 6 के छात्र ने लगाई फांसी

बुधवार सुबह करीब 11:15 बजे पुलिस कंट्रोल रूम 112 पर फोन कर सूचना दी कि वह आइपीएस प्राची सिंह की प्रताडऩा से त्रस्त होकर आत्महत्या कर रहा है। इसके बाद रेल पटरी पर लेटकर जान दे दी। शव दो टुकड़ों में रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला। विशाल के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने आरोप लगाया है कि एडीसीपी उत्तरी आइपीएस प्राची सिंह ने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी। उसे मसाज पार्लर में चल रहे झूठे सेक्स रैकेट के मामले में फंसाकर जेल भेज दिया था। घटना से आक्रोशित विशाल के पिता अर्जुन सैनी और अन्य परिवारीजनों ने आइपीएस पर कार्यवाही की मांग की है।

इंस्पेक्टर हसनगंज अमरनाथ वर्मा के मुताबिक विशाल चांदगंज के छपरतल्ला का रहने वाला है। उसके पिता का नाम अर्जुन है। परिवारीजनों का कहना है कि विशाल सचिवालय में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत था। बुधवार सुबह वर रोजाना की तरह बाइक से काम पर निकला था। इसके बाद करीब 11:15 बजे उसने पुलिस कंट्रोल रूम 112 में फोन किया इसके बाद रेल पटरी पर लेटकर आत्महत्या कर ली। शव दो टुकड़ों में कटा मिला। सूचना पर पहुंचे पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मृतक के पास से मिले फोन से उसके परिवारीजनों को सूचना दी। घटना की जानकारी पर पहुंचे अर्जुन से शव की शिनाख्त की। अर्जुन ने बताया कि परिवार ने विशाल के अलावा उसके चार और बेटे हैं। विशाल की की मां नंदनी हैं।

पिता से कहा मैं कहीं मुँह दिखाने लायक नहीं हूँ, विशाल के पिता अर्जुन ने बताया कि बेटे को 14 फरवरी को जेल भेजा गया था। जेल से छूटने के बाद वह बहुत तनाव में था। वह घर पर गुमसुम सा रहता था। पूछने पर वह रोने लगता और कहता कि वह मुंह दिखाने लायक नहीं बचा।

सुसाइड नोट में आइपीएस को ठहराया मौत का जिम्मेदार 

मैं विशाल सैनी पुत्र अर्जुन सैनी अपने पूरे होशोहवास में आत्महत्या कर रहा हूं। जिसकी जिम्मेदार प्राची सिंह आइपीएस हैं। जिन्होंने मेरा पूरा कैरियर खराब कर दिया है। जिसकी वजह से समाज में मैं नजरें उठाकर नहीं चल पा रहा हूं। मुझे घुटन सी हो रही है। मेरे परिवार से मैं नजरें नहीं मिला पा रहा हूं। प्राची सिंह आइपीएस 2017 बैच इनको कड़ी से कड़ी सजा होना चाहिए। जिससे निर्दोष लोगों को जेल न भेजें। अपने पद का गलत इस्तेमाल न करें। अपने प्रमोशन के चक्कर में कई निर्दोषों को सजा न दें। मैं बेकसूर था मुझे सेक्स रैकेट में प्राची सिंह ने फंसाया है। मम्मी-पापा अपना ख्याल रखना एलआइसी से जो पैसा मिले उसे अपने मकान के लिए उपयोग करना आपका लाडला विशाल सैनी।

दोस्तों को वाट्सएप किया सुसाइड नोट 

परिवारीजनों ने बताया कि विशाल ने अपने कई साथियों को भी सुसाइड नोट वाट्सएप किया था। जब साथियों ने देखा तो उसे फोन मिलाना शुरू किया। पर उसने फोन रिसीव नहीं किया। मसाज पार्लर के बाहर खा रहा था चाऊमीन, फिर भी पकड़ लिया अर्जुन का कहना है पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर बेटे ने आइपीएस प्राची सिंह को बताया था कि वह पार्लर के बाहर चाऊमीन खा रहा था। पार्लर में नहीं गया था। इसके बाद भी पुलिस ने एक न सुनी और उसे सेक्स रैकेट के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मुझ पर लगाये जा रहे आरोप निराधार: आईपीएस प्राची सिंह

13 फरवरी को इंदिरानगर इलाके में आधा दर्जन स्पा पार्लर पर छापा मारा गया था। इस दौरान कई लोगों को पुलिस टीम ने हिरासत में लिया था। इसमें विशाल भी शामिल थे। विशाल जेल से छूटे होंगे। मुझे नहीं पता कि विशाल ने आत्महत्या क्यों की। मैंने अपनी ड्यूटी की थी। मेरे निर्देशन में छापेमारी हुई थी। विशाल की मौत का मुझे दुख है। मुझपर लगाए गए आरोप निराधार हैं।

 

Related Post

CM Yogi

यूपी के बाबा ने गुजरात में ताबड़तोड़ 22 रैली और 3 रोड शो कर भाजपा के लिए मांगा वोट

Posted by - December 3, 2022 0
अहमदाबाद/खेड़ा/आणंद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने शनिवार को गुजरात में 3 चुनावी जनसभा की। गुजरात विधानसभा…
Kartik Purnima

रोहिणी नक्षत्र में कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर करें ये 3 उपाय, बरसेगी लक्ष्मी की कृपा

Posted by - November 29, 2020 0
लखनऊ। कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) स्नान पर्व सोमवार को मनाया जाएगा। सोमवार को सुबह पूर्णिमा तिथि को रोहणी नक्षत्र होने…