cm yogi

गरीबों की हाय बहुत तेजी से लगती है इसीलिए यह पैसा पकड़ा गया: योगी

170 0

प्रतापगढ़ में जनविश्वास यात्रा में मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने सपा पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि बबुआ नोटबंदी का विरोध क्यों करते थे, यह अब पता चला। गरीबों से लूटा गया करोड़ों रुपया जो उनकी दीवारों में छुपाया गया था। इस अवैध कमाई का पैसा कभी न कभी तो निकलता ही निकलता। लेकिन गरीबों की हाय बहुत तेजी से लगती है, तभी तो यह पैसा बाहर आ पाया।

हमारी सरकार प्रतापगढ़ के 120 गांवों में पेयजल स्कीम लागू कर रही है। अब इन गांवों की बहन-बेटियों और बहुओं को पानी के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। हमारी सरकार यही योजना प्रदेश के 50 हजार गांवों में लागू करने जा रही है।

कांग्रेस, सपा, बसपा की सरकारों ने देश-प्रदेश में पांच दशक तक शासन किया लेकिन प्रतापगढ़ में मेडिकल कालेज क्यों नहीं बनाया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रतापगढ़ में सोमवार को 554 करोड़ रुपये की 378 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से सीधा संवाद बनाते हुए कहा कि एक पार्टी है भाई-बहन की, एक चाचा-भतीजे की है और एक है बुआ-भतीजे की। यानी यह लोग वंशवाद-परिवारवाद को राजनीति से अलग नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि अगर आगे सत्ता के लिए चाचा-भतीजे में मारपीट होती है तो प्रदेश का हाल क्या होगा। कोरोना के दौरान सपा के नेता कहीं दिखाई दिए। वह तो गरीबों के राशन को हड़प कर ले जाते थे। सपा, बसपा और कांग्रेस यह सब आपके संकट के समय नहीं थे।

साहिबजादा दिवस पर मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित हुआ गुरुवाणी कीर्तन

कोरोना काल के 22 महीने होने जा रहे हैं, इनमें से यह सब 20 महीने से गायब थे। विपत्ति के समय यह सब होम क्वारंटीन थे। अब इन्हें राजनीति से क्वारंटीन करने का समय आ गया है। वहीं हमारी सरकार आपके साथ खड़ी रही। ऐसे में जो विपत्ति के समय साथ दे तो सुख के समय में आपको उसके साथ रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की बनाई वैक्सीन जरूर लगवाएं। क्योंकि जैसे हमारी सरकार दंगाइयों को पास नहीं भटकने दे रही है, उसी तरह यह वैक्सीन भी कोरोना को पास नहीं भटकने देगी।

उन्होंने कहा कि अगर सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार दिखाई देता है। हमारी सरकार के सभी लोग जनविश्वास यात्रा को लेकर आपके पास आए हैं। आपका साथ रहेगा तो कमल ही खिलेगा क्योंकि कमल ही कल्याण का कारक बनेगा। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों के मन में गरीबों, विधवा महिलाओं, बेटियों के लिए कोई जगह नहीं थी यह केवल वोटबैंक की राजनीति करते थे। पहले जब इन्हें लगता था कि लोगों पर गोली चलाने से वोट मिलेंगे तो यह रामभक्तों पर भी गोली चलाते थे। लेकिन हमारी सरकार में रामभक्तों के सम्मान के साथ अयोध्या में भव्य राममंदिर बनाया जा रहा है।

सपा सरकार कांवड़ यात्रा पर रोक लगाती थी। अब कांवड़ यात्रा पर पुष्पवर्षा के साथ ही काशी में भव्य श्रीकाशी विश्वनाथ धाम बनकर तैयार है। हमारी सरकार ने दो करोड़ 61 लाख शौचालय बनाए हैं। अब तो मोदीजी ने यह भी कर दिया है कि बैंकिंग की सुविधा गांव की बहू या बेटी गांव में ही उपलब्ध कराएगी।

उन्होंने कहा कि 2017 से पहले प्रदेश में दंगे, आतंकी घटनाएं, भ्रष्टाचार होता था। आज दंगाइयों की हिम्मत नहीं है कि कहीं दंगा करें क्योंकि वे जानते हैं कि अगर उन्होंने दंगा किया तो उनकी पीढ़ियां गुजर जाएंगी दंगे में हुए नुकसान की भरपाई करते-करते। उन्होंने कहा कि सपा जिस तरह से पांच साल से सत्ता से बाहर है, लेकिन उनकी दीवारों से 370 करोड़ रुपये निकल रहे हैं। पहले योजनाओं का पैसा खर्च नहीं होता था इन्हीं दीवारों में चला जाता था। आज इनकम टैक्स यह पैसा निकाल रहा है। यह पैसा अब गरीबों की योजनाओं में खर्च होगा।

Related Post

Draupadi Murmu

राष्ट्रपति चुनाव: अपनी उम्मीदवारी के समर्थन के लिए रांची जाएंगी द्रौपदी मुर्मू

Posted by - July 4, 2022 0
रांची: झारखंड की पूर्व राज्यपाल और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) आज…
पूर्वा एक्सप्रेस

कानपुर: पूर्वा एक्सप्रेस में तेज धमाका, 12 डिब्बे पटरी से उतरे और 28 यात्री घायल

Posted by - April 20, 2019 0
कानपुर। यूपी के कानपुर में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। रूमा रेलवे स्टेशन के पास हावड़ा से नई दिल्ली जा…
Maharashtra

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: शिवसेना के विद्रोहियों ने एमवीए सरकार के पतन…

Posted by - June 23, 2022 0
मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल द्वारा अजय चौधरी को बागी नेता एकनाथ शिंदे के स्थान पर सदन…
Ravi Shankar Prasad

राफेल मामले में देश से माफी मांगें राहुल गांधी, रविशंकर प्रसाद बोले-सत्यमेव जयते

Posted by - November 14, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली तीन जजों की पीठ ने गुरुवार को राफेल…
Dhami

धामी के साथ 8 मंत्रियों ने ली शपथ, पारंपरिक वेश-भूषा में दिखी रेखा

Posted by - March 23, 2022 0
देहरादून: देहरादून के परेड ग्राउंड में पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने आज बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime…