Delhi

जल्द खत्म होगा इंतजार! इस तारीख से दिल्ली में होगी बारिश की एंट्री

219 0

नई दिल्‍ली: गर्मी से परेशान लोगो के लिए राहत भरी खबर है कि जल्द ही दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में मॉनसून दस्‍तक देने की संभावना है। 29 जून की देर रात या 30 जून तक दिल्‍ली (Delhi) और उसके आसपास के इलाको में मॉनसून की एंट्री हो जाएगी। हल्‍की बारिश होने की संभावना। इससे तापमान में बनी बढ़त में एकाएक कमी देखने को मिलेगी और दिल्‍ली-एनसीआर मॉनसून की बारिश से सराबोर होगी।

पूर्वी हवाओं ने आर्द्रता का स्तर बढ़ा दिया है। दिन के सामान्य तापमान से अधिक 30 डिग्री के तापमान ने उमस भरी परिस्थितियों को बढ़ाया है। इसके अलावा लगातार बनी हुई ट्रफ रेखा और आगे जाएंगी और राष्ट्रीय राजधानी और उपनगरों में बारिश और गरज के साथ बरसात होगी। उनका कहना है कि बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर आज एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हो रहा है। यह एक दिन बाद यानि 29 जून को मध्य उत्तर प्रदेश के ऊपर पश्चिम की ओर बढ़ेगा। मौसम की गतिविधि 29 तारीख को देर रात से शुरू होने और 30 जून को जारी रहने की संभावना है।

भारत के दिग्‍गज उद्योगपति पैलोंजी मिस्‍त्री का 93 साल की उम्र में निधन

30 जून को कभी भी मॉनसून आने की संभावना है और शेष सप्ताह तक मौसम बरसाती ही रहेगा। 3 जुलाई तक अधिक बारिश होने के बावजूद स्थितियां अनुकूल रहेंगी। इसके अलावा मॉनसून की अधिक बौछारें 4 से 6 जुलाई के बीच शहर को अच्छा खास भिगो देंगी।

क्या शिवसेना में होगी सुलह? बागी विधायकों को मनाने में जुटी पार्टी

Related Post

PM MODI

PM मोदी के खिलाफ TMC ने दर्ज कराई शिकायत, कहा- बांग्लादेश दौरे पर तोड़ी आचार संहिता

Posted by - March 30, 2021 0
ऩई दिल्ली। बांग्लादेश दौरे को लेकर तृणमूल कांग्रेस लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) को घेर रही है। अब…