Delhi

जल्द खत्म होगा इंतजार! इस तारीख से दिल्ली में होगी बारिश की एंट्री

202 0

नई दिल्‍ली: गर्मी से परेशान लोगो के लिए राहत भरी खबर है कि जल्द ही दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में मॉनसून दस्‍तक देने की संभावना है। 29 जून की देर रात या 30 जून तक दिल्‍ली (Delhi) और उसके आसपास के इलाको में मॉनसून की एंट्री हो जाएगी। हल्‍की बारिश होने की संभावना। इससे तापमान में बनी बढ़त में एकाएक कमी देखने को मिलेगी और दिल्‍ली-एनसीआर मॉनसून की बारिश से सराबोर होगी।

पूर्वी हवाओं ने आर्द्रता का स्तर बढ़ा दिया है। दिन के सामान्य तापमान से अधिक 30 डिग्री के तापमान ने उमस भरी परिस्थितियों को बढ़ाया है। इसके अलावा लगातार बनी हुई ट्रफ रेखा और आगे जाएंगी और राष्ट्रीय राजधानी और उपनगरों में बारिश और गरज के साथ बरसात होगी। उनका कहना है कि बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर आज एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हो रहा है। यह एक दिन बाद यानि 29 जून को मध्य उत्तर प्रदेश के ऊपर पश्चिम की ओर बढ़ेगा। मौसम की गतिविधि 29 तारीख को देर रात से शुरू होने और 30 जून को जारी रहने की संभावना है।

भारत के दिग्‍गज उद्योगपति पैलोंजी मिस्‍त्री का 93 साल की उम्र में निधन

30 जून को कभी भी मॉनसून आने की संभावना है और शेष सप्ताह तक मौसम बरसाती ही रहेगा। 3 जुलाई तक अधिक बारिश होने के बावजूद स्थितियां अनुकूल रहेंगी। इसके अलावा मॉनसून की अधिक बौछारें 4 से 6 जुलाई के बीच शहर को अच्छा खास भिगो देंगी।

क्या शिवसेना में होगी सुलह? बागी विधायकों को मनाने में जुटी पार्टी

Related Post

रिकॉर्ड ऊंचाई पर सेंसेक्स-निफ्टी, विदेशी संकेतों और चुनाव रुझानों का दिखा असर

Posted by - November 10, 2020 0
बिजनेस डेस्क.   शेयर बाजार में सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड तोड़ ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. अमेरिका में जो बाइडन की…
भूकंप के झटके

रिक्टर स्केल पर 3.6 आंकी गई तीव्रता के साथ शिमला में महसूस हुए भूकंप के झटके

Posted by - January 6, 2020 0
हिमाचल प्रदेश। आज सोमवार एक बार फिर से शिमला में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिसकी तीव्रता रिक्टर…
बजट 2020

सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा, तो उसकी सरकार करेगी वसूली : सीएम योगी

Posted by - January 22, 2020 0
कानपुर। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में कानपुर में आयोजित रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर…