AK Sharma

पूर्वांचल की जनता समय आने पर अपना समर्थन सही व्यक्ति को नहीं देती: एके शर्मा

74 0

लखनऊ/मऊ। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 09 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी द्वारा मऊ जिले में रविवार को आयोजित जनसभा में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर मऊ की जनता, कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधियों को संबोधित किया। इसी प्रकार नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा  जनसभा में बतौर विशिष्ट अतिथि सहभागिता कर जनसभा को सम्बोधित किया।

नगर विकास मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने बापू इण्टर कॉलेज का मैदान,कोपागंज में आयोजित जनसभा में एक सामान्य कार्यकर्ता की तरह अपनी उपस्तिथि दर्ज कराकर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य  का तथा मऊ जिले के प्रभारी मंत्री  अनिल राजभर  का मऊ की जनता की ओर से हृदय से व गर्मजोशी से स्वागत किया।

पूर्वांचल की जनता नदी के प्रवाह के विपरीत दिशा में हमेशा चलती है: AK Sharma

एके शर्मा (AK Sharma) ने इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए मौर्या  के सम्मान में कहा कि मौर्य  उत्तर प्रदेश की राजनीति में पहाड़ जैसी ऊंचाई रखने वाले, समुद्र जैसी गहराई रखने वाले, हम जैसे सभी कार्यकर्ताओं के लिए दरियादिली रखते है। कहा कि मऊ की जनता जनार्दन अपने उप मुख्यमंत्री  को सुनना चाहती हैं। मैं इस समय मात्र दो बात कहूंगा। कहा कि पूर्वांचल की जनता जनार्दन समय आने पर अपना समर्थन सही व्यक्ति को नहीं देती। चाहे विधानसभा चुनाव हो या लोकसभा या फिर निकाय चुनाव इन सभी चुनाव में ऐसे व्यक्ति को चुना जिसका की यहां के विकास में कोई योगदान नहीं रहा। पूर्वांचल का विकास में पीछे रहने का सबसे बड़ा यही कारण है, कि यहां की जनता जनार्दन नदी के प्रवाह के विपरीत हमेशा चलती है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में ऐसे व्यक्ति को सांसद बनाया, जिसका किसी ने चेहरा तक नहीं देखा होगा और वह इस समय जेल में है। इस बार के लोकसभा चुनाव में मऊ सहित पूर्वांचल की जनता जनार्दन कम से कम इस बात का ख्याल ज़रूर रखेगी।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य  ने मऊ जनपद के कोपागंज में   प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में केंद्र सरकार के अभूतपूर्व 09 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा में उमड़े जन सैलाब को संबोधित कर  मोदी द्वारा किए गए ऐतिहासिक कार्यों तथा गरीब कल्याण योजनाओं की विस्तार से चर्चा की। मऊ जनपद के कोपागंज में बाबू राम इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित एक विशाल जनसभा में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में समाज के अंतिम व्यक्ति तक केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। पूर्व की सरकारों में ऐसा संभव नहीं हो पाता था । कहा कि आज हमारा शासन मजबूत है, जब हमारे ऊपर हमला हुआ तो हमने सर्जिकल स्ट्राइक जैसा कार्य किया। पहले की सरकार सेना को जवाबी कार्रवाई के लिए छूट नहीं देती थी, और आज ऐसा समय है कि दुश्मन की गोली का जवाब गोले से दिया जा रहा। भारतीय सेना इसी तरह से जवाब देने के लिए हमेशा तैयार रहती है।

उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि  प्रधानमन्त्री  ने गरीबी को बहुत नजदीक से देखा है, इसलिए वह गरीबों का दर्द जानते हैं,और प्रधानमंत्री बनते ही उन्होंने देश में गरीबों के कल्याण के लिए अनेकानेक योजनाएं चलाई। कहा कि प्रधानमन्त्री  ने उत्तर प्रदेश के बलिया से उज्जवला योजना की शुरुआत करके गरीबों को गैस के नि: शुल्क कनेक्शन दिलाये। प्रधानमंत्री  के आह्वान पर देश में 12 करोड़ से अधिक शौचालय बनवायें गये। सौभाग्य योजना में बिजली के कनेक्शन नि:शुल्क दिये गये। बिना किसी भेदभाव के जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल उपलब्ध कराने की योजना चलाई जा रही है। देश के 80करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन उपलब्ध कराया जा रहा। मोदी जी के कारण दुनिया में भारत का डंका बज रहा है।

श्री मौर्य ने कहा कि “विश्वास करो तुम मोदी पर वह नये भारत के निर्माता हैं, ऐसा नेता इस धरती पर एक ही बार आता है”। जोड़ा कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है, जल्द ही हम टाप-3 की अर्थव्यवस्था बनेगे और आगे चलकर भारत दुनिया का सिरमौर बनेगा।कहा कि मोदी  ने कड़े और बड़े फैसले लेकर साबित कर दिया कि भारत दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता रखता है। मोदी  के नेतृत्व में भारत के वैज्ञानिकों ने कड़ी मेहनत करके कोरोना की वैक्सीन बनाई, जिसे न केवल देश में ही लगाया गया, बल्कि दुनिया के तमाम देशों को वैक्सीन की आपूर्ति भी भारत ने किया। कहा कि मोदी  के लिए पूरा देश उनका परिवार है,और अपने देशवासियों के लिए वह 18 घन्टे काम करते हैं, उन्होंने एक दिन की भी कभी अवकाश नहीं लिया। कहा कि भ्रष्टाचार पर चोट करके, गरीबों का कल्याण करने के दृढ़ निश्चय के कारण गरीबों का कल्याण हो रहा है। कहा कि अयोध्या में रामलला का भव्य मन्दिर बन रहा है।

उन्होंने गरीबों के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं की चर्चा करते हुए महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार द्वारा लिये गये फैसलों की जानकारी दी। विभिन्न योजनाओं के माध्यम से सम्मानजनक जीवन जी रहे लाभार्थियों से संवाद किया और उनसे सर्व कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने की अपील की। साथ ही पूर्वांचल के पिछड़ेपन को पूर्व की सरकारों को जिम्मेदार ठहराया।

इस अवसर पर  कैबिनेट मंत्री मंत्री  अनिल राजभर  व  ए.के. शर्मा (AK Sharma) ,  सांसद  सकलदीप राजभर , प्रदेश महामंत्री  सुभाष यदुवंशी , जिला अध्यक्ष  प्रवीण कुमार गुप्ता ,  विधायक गण एवं वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों की गरिमामयी उपस्थिति रही।

Related Post

CM Yogi

हनुमंतलला के दरबार में पहुंचे सीएम योगी, श्रद्धालुओं ने लगाया जय श्रीराम का जयघोष

Posted by - January 9, 2024 0
अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) मंगलवार को अयोध्या पहुंचे हैं। वे सबसे पहले हनुमंतलला के दरबार में पहुंचे और…

जनसंख्या नियंत्रण कानून: राज्य विधि आयोग ने कानून का मसौदा राज्य सरकार को सौंपा

Posted by - August 16, 2021 0
उत्तर प्रदेश के राज्य विधि आयोग ने जनसंख्या नियंत्रण कानून का मसौदा सोमवार को राज्य सरकार को सौंप दिया है।…