cm yogi

चारों दिशाओं में सुनाई देगी योगी सरकार के छठे साल के जश्न की गूंज

104 0

लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) के छठे साल के जश्न की गूंज चारों दिशाओं में सुनाई देगी। इसको लेकर शासन स्तर पर अनूठी तैयारी की गई है। सरकार का यह समारोह महिला सशक्तिकरण का संदेश देगा। इसके लिए महिला पुलिसकर्मी बाइक रैली निकालेंगी जो राज्य के 26 जनपदों से होकर गुजरेगी। इस सम्बंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने एक उच्च स्तरीय बैठक में निर्देश दिया है।

योगी सरकार (Yogi Government) के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर निकाली जाने वाली इस रैली का उद्देश्य महिलाओं के लिए सुरक्षित प्रदेश के बदले हुए माहौल के बारे में बताना है। रैली की शुरुआत चैत्र नवरात्र (Chaitra Navratri) के प्रथम दिन यानी 22 मार्च को होगी। वहीं समापन अष्टमी यानी 29 मार्च को होगा। महिला पुलिसकर्मियों की यह रैली दो रूटों से निकलेगी। पहला रूट पूर्व से पश्चिम (विंध्याचल धाम से गौतमबुद्ध नगर) होगा। वहीं दूसरा रूट उत्तर से दक्षिण (देवी पाटन धाम से ललितपुर) रहेगा।

रैली का स्वरूप रिले रेस जैसा होगा, जिसमें 15-20 बाइक पर सवार महिला पुलिसकर्मी लोगों को सुरक्षित और उत्तम प्रदेश का संदेश देंगी। यह रैली प्रतिदिन औसतन 80-120 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। राजपत्रित अधिकारी को रैली का प्रभारी नियुक्त किया गया है। वहीं इसकी ब्रांडिंग के लिए चार पहिया वाहन भी शामिल रहेंगे, जिसमें महिला निरीक्षक के साथ महिला ड्राइवर रहेंगी। सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए एक एंबुलेंस भी रैली के साथ चलेगी।

इन जनपदों से होकर गुजरेगी रैली

रैली का पहला रूट मां विंध्यवासनी के धाम विध्यांचल से शुरू होगा जो प्रयागराज, फतेहपुर, कानपुर, इटावा, आगरा, अलीगढ़ होते हुए गौतमबुद्धनगर में समाप्त होगा। वहीं दूसरे रूट की शुरुआत शक्तिपीठ देवीपाटन से होगी जो अयोध्या, लखनऊ, कानपुर, हमीरपुर, उरई, झांसी होते हुए ललितपुर पहुंचेगा।

Related Post

Maoist Posters

केरल के कोझिकोड में माओवादियों चुनाव के खिलाफ लगाए पोस्टर

Posted by - April 1, 2021 0
तिरुवनन्तपुरम। केरल के कोझिकोड स्थित थिरुवमबाड़ी मुथप्पन नदी क्षेत्र में आज सुबह माओवादी पोस्टर (Maoist Posters) दिखाई दिए। भाकपा (माओवादी)…
CM Yogi

तृतीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में सीएम योगी ने दिलाया निवेशकों को भरोसा

Posted by - June 3, 2022 0
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने उत्तर प्रदेश में निवेश करने वाले हर एक निवेशक के हितों को सुरक्षित…
शारजील इमाम गिरफ्तार

जेएनयू छात्र शारजील इमाम जहानाबाद से दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Posted by - January 28, 2020 0
नई दिल्ली। जेएनयू छात्र शारजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया है। इमाम पर पुलिस…

चुनाव में दलितों के पैर धोने की नौटंकी करने वाले दलित बेटी के गैंगरेप पर चुप क्यों है?- RJD

Posted by - August 5, 2021 0
दिल्ली के नांगल में 9 साल की दलित बच्ची के साथ श्मशान घाट के पुजारी द्वारा रेप के बाद हत्या…