Arvind Kejariwal

दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी, मौत के आंकड़े कभी नहीं छुपाए- अरविंद केजरीवाल

475 0

ऩई दिल्ली। देश में कोरोना वायरसस संक्रमण के नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को देश में 2,73,810 नए मामले सामने आए। भारत में कोविड-19 के एक्टिव मामलों की संख्या 19 लाख से ज्यादा हो चुकी है, जो कुल संक्रमित केस का 12.18 फीसदी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पांच राज्यों महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और केरल से भारत के कुल एक्टिव केस का 65.02 फीसदी है। वहीं रविवार को एक दिन संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें (1619) दर्ज की गई। बढ़ते केस को देखते हुए बिहार सरकार ने भी 15 मई तक नाइट कर्फ्यू (रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक) लगाया है।

वहीं स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, अन्य शैक्षणिक संस्थान, सभी सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, जिम, पार्क और उद्यान 15 मई तक बंद रहेंगे।

इसके अलावा राजस्थान सरकार ने भी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर आज से 3 मई तक राज्य में लॉकडाउन लगाया है। वहीं देश में अब तक 12.38 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

दिल्ली में आज रात 10 बजे से एक हफ्ते का लॉकडाउन

दिल्ली में आज रात 10 बजे से अगले सोमवार की सुबह तक लॉकडाउन लगाया गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि लगातार ज्यादा केस आने के बाद दिल्ली के हेल्थ सिस्टम पर काफी दबाव है। अगर अभी लॉकडाउन नहीं लगाया तो बहुत बड़ी त्रासदी हो सकती है।

दिल्ली में सबसे ज्यादा टेस्टिंग हो रही है- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि अगर प्रति 10 लाख आबादी के हिसाब से दिल्ली में सबसे ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। सरकार ने दिल्ली की जनता से कुछ भी नहीं छुपाए हैं। बेड्स से लेकर मौतों की जानकारी सही-सही दी।

Related Post

सेना ने बढ़ाई अपनी ताकत, LAC पर तैनात की उन्नत L70 एंटी-एयरक्राफ्ट गन

Posted by - October 21, 2021 0
तवांग (अरुणाचल प्रदेश)। भारतीय थल सेना ने अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर ऊंचे पर्वतों पर उन्नत एल-70 विमान…
Bsp chief mayawati

पंचायत चुनाव टाल दिए जाते तो ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की मृत्यु नहीं होती: मायावती 

Posted by - April 30, 2021 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने कोरोना के चलते चुनाव में लगे कर्मचारियों की मौत पर…