थम नहीं रही मेघालय में हिंसा, उग्रवादियों ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर बरसाए पत्थर

289 0

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर मंगलवार को कुछ शरारती तत्वों ने हमला बोल दिया।मलिक गुवाहाटी एयरपोर्ट से लौट रहे थे। इस दौरान उनके काफिले में चल रही कारों पर कुछ लोगों ने पत्थर मारे। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बता दें कि मेघालय में 18 अगस्त की सुबह तक कर्फ्यू लागू था। मेघालय के गृह मंत्री लखमेन रिंबुई पूर्व उग्रवादी के मारे जाने और बढ़ती हिंसा के मद्देनजर पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं।

दो दिन पहले ही मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के घर पर अज्ञात बदमाशों ने पेट्रोल बम फेंके थे। बता दें कि मेघालय में 18 अगस्त की सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू है। फिलहाल कम से कम चार जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद है। सरकार ने यह फैसला स्वतंत्रता दिवस के दिन प्रतिबंधित हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल के स्वयंभू महासचिव चेरिस्टरफील्ड थांगखियू की शव यात्रा के दौरान उसके समर्थकों द्वारा की गई तोड़-फोड़ और हिंसा के बाद की।

थांगखियू हाल में पुलिस मुठभेड़ के दौरान मारा गया था, जिसे लेकर शिलॉन्ग में हिंसा भड़क उठी थी। दो दिन पहले ही मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के घर पर रविवार रात अज्ञात बदमाशों ने पेट्रोल बम फेंक दिया था। वाहन पर सवार होकर आए उपद्रवियों ने ऊपरी शिलांग के थर्ड माइल में स्थित मुख्यमंत्री के निजी आवास के परिसर में पेट्रोल से भरी दो बोतलें फेंक दीं।

भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा पर भड़की शिवसेना, राउत बोले- ये यात्रा कोरोना को न्योता नहीं देगी?

इस घटना में भी कोई हताहत नहीं हुआ था। हालांकि, सीएम ने पुलिस मुठभेड़ में पूर्व उग्रवादी की मौत की जांच कराने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने यह भी बताया था कि शिलॉन्ग में पिछले कुछ हफ्तों में कई जगहों पर आईईडी मिले हैं। पुलिस कुछ गिरफ्तारियों के लिए तेजी से आगे बढ़ी है।

Related Post

PARAMBEER SINGH

परमबीर सिंह ने स्थानांतरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

Posted by - March 22, 2021 0
नई दिल्ली। मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने होमगार्ड विभाग में अपने स्थानांतरण को लेकर सुप्रीम…

विदेशी मुद्रा भंडार: 633 अरब डॉलर के पार पहुंचा, स्वर्ण भंडार मे भी बढ़ोत्तरी

Posted by - September 4, 2021 0
भारत का विदेशी मुद्रा भंडार नए रिकार्ड स्तर पर पहुंचा। 27 अगस्त 2021 को खत्म हुए सप्ताह में विदेशी मुद्रा…
Shahnawaz Hussain

शाहनवाज हुसैन की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया रेप केस दर्ज करने का आदेश

Posted by - August 18, 2022 0
नई दिल्ली। केंद्र और बिहार सरकार में मंत्री रहे बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) को बड़ा झटका लगा है।…