वजन बढ़ने की है टेंशन?

लॉकडाउन में वजन बढ़ने की है टेंशन? तो हर दिन पिएं ये खास ड्रिंक

459 0

लखनऊ। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में लोग सेल्फ आइसोलेशन में अपना वक्त बिता रहे हैं। ऐसे में लोग घरों में बंद हैं और ज्यादा शारीरिक एक्टिविटी नहीं कर पा रहे हैं। कुछ लोग इस समय ज्यादा खाना खा रहे हैं जिसके चलते उनका वजन भी बढ़ रहा है।

अगर लॉकडाउन में आप अपने बढ़ते वजन को लेकर परेशान हैं। तो आपको दिनभर में सिर्फ एक ड्रिंक बनाकर पीना है। इस ड्रिंक को घर में बड़ी ही आसानी से रसोई में रखी चीजों की मदद से बनाया जा सकता है।

आईसीआईसीआई बैंक का मुनाफा चौथी तिमाही में 26 फीसदी बढ़ा

बता दें कि इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको जीरा और अदरक की जरूरत होगी। दरअसल जीरा शरीर में कैलोरी को कम करता है और पाचन शक्ति बढ़ाता है। इसके अलावा यह पेट संबंधी बीमारियों को भी दूर करता है। वहीं अदरक की बात करें तो यह इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करता है। साथ ही शरीर के बैड फैट को कम करता है। अगर आप इन दोनों को मिलाकर ड्रिंक बनाएंगे तो यह आपके शरीर को एनर्जी तो देगा ही साथ ही वजन को भी कंट्रोल में रखेगा।

इस ड्रिंक को बनाने के लिए ये है विधि

इस ड्रिंक को बनाने के लिए एक बर्तन में पानी लें। फिर इसमें जीरा और अदरक मिलाकर अच्छी तरह उबाल लें। पानी उबलने के बाद इसे एक गिलास में छान लें और ठंडा होने के लिए रख दें। ठंडा होने के बाद इसमें नींबू का रस, शहद और काला नमक डालकर मिला लें। आप इसे रोज खाली पेट पी सकते हैं। इस ड्रिंक को पीने से न केवल आपका वजन कम होगा बल्कि आपकी इम्युनिटी भी स्ट्रॉन्ग होगी।

यह ड्रिंक आपके शरीर को डिटॉक्सिफाई करेगा और आपके हार्ट को भी बेहतर रखेगा

यह ड्रिंक आपके शरीर को डिटॉक्सिफाई करेगा और आपके हार्ट को भी बेहतर रखेगा। तो अब लॉकडाउन में परेशान न होकर इस हेल्दी ड्रिंक को पीएं और सेहतमंद बने रहें। इसमें मौजूद नींबू और शहद भी शरीर की इम्युनिटी पावर को बढ़ाते हैं। यब इम्युनिटी बूस्टर की तरह काम करते हैं। इसके अलावा काला नमक पेट की समस्याओं को दूर करता है।

Related Post

सीरम

Skin Care: सर्दियों में त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए बनाये ये घरेलू मेजिकल सीरम

Posted by - November 25, 2019 0
लाइफस्टाइल डेस्क। सर्दी का मौसम शुरू होने के साथ ही हमारे त्वचा में रूखापन भी शुरू हो जाता हैं। हमारी…
Women sitting at home want to become self-reliant

घर बैठे महिलाएं बनना चाहती है आत्मनिर्भर, तो शुरू करें यह ऑनलाइन मेकअप कारोबार  

Posted by - August 21, 2020 0
घर बैठे महिलाएं अपने घर के कामों के साथ आत्मनिर्भर बन सकती है। जो भी महिलाएं घर में रहकर आत्मनिर्भर…