CM Yogi

नई दिल्ली में टीम योगी करेगी रोड शो और बीटूजी मीटिंग्स

95 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश को नए भारत का ग्रोथ इंजन बनाने और GIS-23 में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी की टीम (Team Yogi)  शुक्रवार को दिल्ली में रोड शो करेगी। दिल्ली के दि ओबराय होटल में सुबह से ही मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की उद्यमियों के साथ बिजनेस टू गवर्नमेंट (बीटूजी) मीटिंग्स का दौर शुरू हो जाएगा, जो देर रात तक चलेगा। इस दौरान रोड शो में भी बड़ी संख्या में उद्योगपति शामिल होंगे।

बीटूजी मीटिंग्स और रोड शो के दौरान सीएम योगी (CM Yogi) की टीम दिल्ली उद्यमियों को प्रदेश में निवेश की संभावनाओं और अवसरों के बारे में रूबरू कराएगी। उल्लेखनीय है कि विदेशों में टीम योगी (Team Yogi) के सफल रोड शो के बाद पांच जनवरी से देश के नौ बड़े महानगरों में रोड शो की शुरुआत हो चुकी है। इससे पहले दिसम्बर में मुख्यमंत्री योगी के मार्गदर्शन में 16 देशों के 21 शहरों में गए मंत्रियों व वरिष्ठ अधिकारियों के आठ प्रतिनिधिमंडलों ने 7.12 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त किए थे। इसी क्रम में देश के नौ बड़े शहरों में रोड शो का आयोजन किया जा रहा है।

उद्योगपतियों को निवेश के अवसरों के लिए किया जाएगा प्रोत्साहित

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) की टीम दिल्ली में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, अरविदं कुमार शर्मा, लक्ष्मी नारायण चौधरी, राज्य मंत्री संदीप सिंह, कपिल देव अग्रवाल और अरुण कुमार सक्सेना शामिल हैं। जबकि चीफ सेक्रेटरी दुर्गा शंकर मिश्र की अगुवाई में एग्रीकल्चर प्रोडेक्शन कमिश्नर मनोज कुमार सिंह, इंफ्रास्क्चर एंड इंडस्ट्रियल डवलपमेंट कमिश्नर अरविंद कुमार, नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी, यीडा के सीईओ अरुण वीर सिंह, इंवेस्ट यूपी के सीईओ अभिषेक प्रकाश और मुख्यमंत्री योगी के आर्थिक सलाहकार केवी राजू दिल्ली के उद्यमियों को नए भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में उभर रहे उत्तर प्रदेश की खूबियों के बारे में बताएंगे।

टीम योगी (Team Yogi)  दिल्ली के एक दर्जन से अधिक दिग्गज उद्योगपतियों से वन टू वन मुलाकात करेगी। रोड शो में चार दर्जन से अधिक उद्योगपति शामिल होंगे। यह मुलाकात बिजनेस टू गवर्नमेंट (बीटूजी) के आधार पर होगी। मुलाकात सुबह 10 बजे से शुरू होगी। बीटूजी और रोड शो में मुख्यमंत्री योगी की टीम दिल्ली उद्योगपतियों को प्रदेश में निवेश के अवसरों की जानकारी देगी और उन्हें निवेश के लिए प्रोत्साहित करेगी।

सुबह से ही उद्योगपतियों से मुलाकात का दौर हो जाएगा शुरू

टीम योगी (Team Yogi) दिल्ली के मंत्री और अधिकारियों के शेड्यूल के अनुसार शुक्रवार को दि ओबराय होटल के अरावली मीटिंग्स रूम में सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक बीटूजी मीटिंग्स का दौर चलेगा। इसमें नोएडा पॉवर कॉरर्पोरेशन लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ प्रेम कुमार रंजन, सिप्ला लि. के सौरभ परमार, रेडिसन होटल के साउथ एशिया के सीनियर डायरेक्टर डवलपमेंट के देवाशीष श्रीवास्तव, टाटा ग्रुप के गर्वेमेंट अफेयर के जनरल मैनेजर यतीम आर्य, ग्रुप केआरएस नेटवक्र्स के ग्लोबल सीईओ मनीष कुमार हांडा, एयर लिक्विड इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर बेनोइत रेनॉड, हिंदुस्तान स्यरिंग्स एंड मेडिकल्स डिवाइस लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव नाथ मौजूद रहेंगे।

सभी उद्योगपति मीटिंग्स में प्रदेश में निवेश के लिए अपनी बातों को सीएम योगी (CM Yogi) की टीम दिल्ली के सामने रखेंगे और निवेश प्रस्ताव पर सहमति के साथ अपनी सुझाव देंगे। वहीं पॉली मेडिकेयर लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर हिमांशु बैड, पेपफ्यूल्स के सीईओ टिकेंद्र यादव, मैक्स वेंचर एंड इंडस्ट्रिस लि. के सीईओ एंड मैनेजिंग डायरेक्टर साहिल वचानी, गेल लि. के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आरके सिंघल, मेडट्रोनिक के वाइस प्रेसिडेंट एंड एमडी इंडिया मदन कृष्णन, अनंदा ग्रुप के सीएमडी राधेश्याम दीक्षित, महान मिल्क फूड्स के चेयरमैन संजीव गोयल और सोम ग्रुप के सीईओ दीपक अरोड़ा दिग्गज उद्योगपति बीटूजी मीटिंग्स में शामिल होंगे। शेड्यूल के अनुसार बीटूजी मीटिंग्स के बाद रोड शो का आयोजन किया जाएगा, जिसमें करीब चार दर्जन से अधिक उद्योगपति शामिल होंगे।

Related Post

CM Yogi

वर्तमान में देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है उत्तर प्रदेश: सीएम योगी

Posted by - November 9, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के विजन के अनुरूप भारत की…
pt. ashutosh pandey-nadda

ऊप के दौरे पर बोले नड़ड़ा- यूपी चुनाव को लेकर अपनी जिम्मेदारियां निभाएं जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख

Posted by - August 7, 2021 0
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा कि…

क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ आशीष मिश्रा, पिता बोले- निष्पक्ष होगी जांच

Posted by - October 9, 2021 0
लखीमपुर हिंसा। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपित केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष…