Kripashankar

यूपी के स्कूलों में भी पढ़ाएं मराठी, कृपाशंकर ने सीएम योगी को भेजी चिट्ठी

63 0

लखनऊ/महाराष्ट्र: महाराष्ट्र बीजेपी (Maharashtra BJP) के नेता कृपाशंकर सिंह (Kripashankar Singh) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को पत्र लिखकर यूपी के छात्रों को भी मराठी भाषा पढ़ाने की अपील की है। कृपाशंकर सिंह (Kripashankar Singh) द्वारा सीएम योगी (CM Yogi) को भेजे गए पत्र में उनसे यूपी (UP) के माध्यमिक तथा उच्च माध्यमिक स्कूलों में छात्रों को वैकल्पिक विषय के रूप में मराठी की शिक्षा देने पर विचार करने का आग्रह किया है। उनका मन्ना है कि इससे यूपी के छात्रों को महाराष्ट्र में बेहतर नौकरी हासिल करने में मदद मिलेगी।

कृपाशंकर सिंह ने अपने पत्र में कहा, ‘महाराष्ट्र में बिताए अपने 50 वर्षों के दौरान मैंने पाया कि माध्यमिक और उच्च माध्यमिक परीक्षा पास करने वाले छात्र रोजगार के लिए बड़ी संख्या में महाराष्ट्र आते हैं। इन छात्रों को मराठी भाषा की कोई समझ नहीं होती, ऐसे में इन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।’

24 घंटे में COVID के बढ़े अधिक मामले, 5233 नए केस और 7 की मौत

इसके साथ ही वह कहते हैं महाराष्ट्र सरकार और निगमों में भी कई नौकरियां निकलती हैं, जिनमें मराठी भाषा का ज्ञान जरूरी होता है। ऐसे में मेरी राय है कि यूपी के स्कूलों में मराठी को वैकल्पिक विषय बनाने से इन छात्रों को यहां बेहतर नौकरी हासिल करने में मदद मिलेगी।

गांजे के साथ नशे के दो तस्कर गिरफ्तार

Related Post

यूपी में ब्राह्मण वोट के लिए पार्टियों में जंग, स्वामी प्रसाद बोले- भाजपा में ही रहेंगे ब्राह्मण

Posted by - August 1, 2021 0
यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी अभी से बढ़ी हुई है, सपा एवं बसपा ब्राह्मण वोटरों को अपने पाले…