Tourism

बकरीद के दिन 3 घंटे के लिए ताजमहल का दीदार होगा मुफ्त

192 0

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित विश्व प्रसिद्ध ताजमहल में अगर आप जाने का प्लान बना रहे है तो आपके लिए खास खबर है कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने वीकेंड को ताजमहल की एंट्री फ्री कर दी है। रविवार 10 जुलाई को ईद उल जुहा (Bakrid) के मौके पर एएसआई ने मुफ्त में ताज का दीदार करने का आदेश दिया है। एएसआई के आदेश के अनुसार ताजमहल परिसर में रविवार को बकरीद के अवसर पर सुबह सात से 10 बजे तक निशुल्क प्रवेश मिलेगा। शाही मस्जिद में नमाज के लिए रविवार सुबह 7 बजे से 10 बजे तक नमाजियों के लिए फ्री एंट्री रहेगी, इस दौरान पर्यटक भी ताजमहल का फ्री में दीदार कर सकेंगे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि यह छूट नमाजियों और गैर नमाजियों दोनों के लिए होगी। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) में अधीक्षण पुरातत्वविद् राजकुमार पटेल ने बताया कि प्रात: सात बजे से लेकर प्रात: 10 बजे से पहले या बाद में यदि कोई सैलानी ताजमहल परिसर में प्रवेश करता है, तो उसे टिकट लेना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि इस दिन ताजमहल परिसर में प्रवेश प्रात: सात बजे से प्रात: 10 बजे तक मात्र तीन घंटे के लिए ही निशुल्क रहेगा।

मंदिर की केयरटेकर बुजुर्ग महिला की मौत, गले पर दिखा निशान

एएसआई के मुताबिक, पर्यटकों के लिए ताजमहल सूर्योदय से सूर्यास्त तक खुलता है। सूर्योदय से पहले ही पर्यटकों के लिए ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी गेट पर टिकट विंडो खुल जाती है और इसके बाद ही ताजमहल में एंट्री की ऑनलाइन टिकट ली जा सकती है।

AIMIM के नेता मोहम्मद शाह आलम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

Related Post

CM YOGI

योगी आदित्यनाथ ने कहा – रेमडेसिवीर जैसी किसी भी जीवनरक्षक दवा का प्रदेश में अभाव नहीं

Posted by - April 27, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Yogi Adityanath) ने कहा है कि रेमडेसिवीर जैसी किसी भी जीवनरक्षक दवा का प्रदेश में अभाव…
Madarsa

यूपी के मदरसों में सुबह क्लास शुरू होने से पहले राष्ट्रगान ज़रूरी किया गया

Posted by - May 12, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश मदरसा (Madarsa) शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त,अनुदानित व गैर अनुदानित मदरसों में कक्षायें प्रारम्भ होने से पूर्व…