AK Sharma

एके शर्मा के प्रयासों से जनपद को मिली एक और विकास एक्सप्रेस

64 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) के प्रयासों से मऊ सहित पूर्वांचल के विकास को केंद्र सरकार ने एक और तोहफा दिया है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंत्री  ए.के. शर्मा (AK Sharma)  के अनुरोध को स्वीकार करते हुए मऊ से दोहरीघाट तक के लिये एक 6 दिवसीय ट्रेन को मंजूरी दे दी है। जिसकी जानकारी स्वयं केंद्रीय रेल मंत्री ने मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  को फोन कर दी है।

मऊ सहित पूर्वांचल के लिये यह क्षण बड़ा हर्षोल्लास का व महत्वपूर्ण इसलिये और भी है क्योंकि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी स्वयं 18 दिसम्बर को दोहरीघाट रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। मंत्री  शर्मा (AK Sharma)  ने प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री का इसके लिए हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री को भी धन्यवाद दिया है।

Image

भारत सरकार के रेल मंत्रालय द्वारा मऊ से दोहरीघाट तक के लिये नई रेल सेवा को मंजूरी मिल गयी है। जिसका शुभारम्भ प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी द्वारा 18 दिसम्बर को मऊ के दोहरीघाट स्टेशन से वर्चुअल माध्यम से किया जायेगा। उद्घाटन के उपरान्त इस ट्रेन का संचालन नियमित रूप से शुरू हो जायेगा। वहीं विगत 22 नवंबर को मऊ से मुम्बई तक के लिये एक ट्रेन का रेल मंत्री  अश्विनी वैष्णव ने हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया था, जिसका आज दिनांक 16 दिसंबर 2023 से नियमित संचालन भी शुरू हो गया है।

OTS के बाद भी बकाया रहने पर बकायेदारों पर होगी कार्यवाही: एके शर्मा

प्रदेश के नगर विकास एवं उर्जा मंत्री  ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स‘ पर जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री, रेल मंत्री का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है। मंत्री  शर्मा (AK Sharma)  ने जानकारी दी कि मऊ सहित पूर्वांचल को देश के अन्य राज्यों के साथ रेल सुविधा से भरपूर जोड़ने का प्रयास लगातार जारी है। इसके लिये रेल मंत्रालय से लगातार संपर्क में हूँ।

मंत्री  शर्मा (AK Sharma)  ने बताया कि विगत 22 नवंबर को मऊ से मुम्बई तक के लिये शुरू की गयी नई ट्रेन का नियमित संचालन भी आज से शुरू हो गया है। वहीं रेल मंत्री ने मेरे व्यक्तिगत अनुरोध पर मऊ से दोहरीघाट की नई रेल सेवा की भी मंज़ूरी दे दी है। जोकि प्रधानमंत्री जी द्वारा उद्घाटन होने के बाद नियमित रूप से चलने लगेगी। मंत्री  शर्मा (AK Sharma)  ने बताया कि इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में 06 दिन (रविवार से शुक्रवार) होगा। यह ट्रेन मऊ से इंदारा, कोपा, घोसी, अमिला, मोरादपुर होते हुए दोहरीघाट पहुंचेगी। मंत्री  शर्मा (AK Sharma)  ने एक्स में लिखा ‘शब्द नहीं हैं धन्यवाद के लिए प्रधानमंत्री को और रेल मंत्री को। पूर्वांचल की जनता के साथ मैं कृतज्ञ हूँ।‘

इस ट्रेन के माध्यम से मऊ सहित पूर्वांचल को रेल सुविधा से जोड़ने के लिए  ए. के. शर्मा (AK Sharma)  का एक और प्रयास सफल हो रहा है। जिससे पूर्वांचल के विकास को और गति मिलेगी। यात्री सुविधा के साथ ही मऊ एवं पूर्वांचल से वस्त्र, कृषि उत्पाद, खाद्य और अन्य सामग्रियों का परिवहन भी सुगम होगा, जिससे व्यापार और उद्योग में सुधार होगा। इस ट्रेन से नौकरी करने वाले, व्यापारी एवं किसानों को विशेष लाभ मिलेगा। जिससे मऊ सहित पूर्वांचल के विकास को भी रफ्तार मिलेगी।

मैं हूं #विकासएक्सप्रेस, #VikasExpress

Related Post

akhilesh mayawati reaction on budget 2021-22

UP Budget 2021 -22 : मायावती बोलीं- बजट से हुई निराशा तो अखिलेश ने कहा-किसानों के साथ एक बार फिर धोखा

Posted by - February 22, 2021 0
लखनऊ। UP Budget 2021 -22: योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi)सरकार ने सोमवार को साढ़े पांच लाख करोड़ से अधिक की धनराशि…
Release of two volumes of CM Yogi's speech collection

सीएम योगी के हर चिंतन में झलकता है गहन अध्ययन व डिवाइन कनेक्ट

Posted by - May 24, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के भाषणों पर दो खंडों में संग्रहित ग्रंथ ‘लोक आराधना की अभिव्यक्ति’…