Suvendu Adhikari

पश्चिम बंगाल विधानसभा से बीजेपी विधायक सुवेंदु अधिकारी निलंबित

229 0

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा में हिंसक हंगामे के बाद, जहां 28 मार्च को सत्तारूढ़ और विपक्षी गठबंधन के विधायक विधानसभा के अंदर भिड़ गए, विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को सदन के शेष सत्र से निलंबित कर दिया गया है। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने शुक्रवार को उनके और भाजपा (BJP) के चार अन्य विधायकों के पश्चिम बंगाल विधानसभा से निलंबन को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार (Trinamool Congress government) की आलोचना की और कहा कि राज्य में ‘आपातकाल जैसा माहौल’ है।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी “डर मनोविकृति” में थीं क्योंकि वह पहली बार निरंतर आंदोलन का सामना कर रही थीं। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष की आवाज दबाई जा रही है। अधिकारी ने एक ट्वीट में कहा, “पश्चिम बंगाल में आपातकाल जैसा माहौल। मुख्यमंत्री भय की स्थिति में हैं क्योंकि उन्हें पहली बार लगातार और लगातार विरोध का सामना करना पड़ रहा है। विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है।”

यह भी पढ़ें: फर्रुखाबाद का बदल सकता है नाम, बीजेपी सांसद ने की मांग

उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा सचिवालय से प्राप्त एक पत्र संलग्न किया जिसमें कहा गया था कि उन्हें 28 मार्च से विधानसभा के शेष सत्र तक निलंबित कर दिया गया है, जो 7 मार्च को शुरू हुआ था।

यह भी पढ़ें: चैत्र नवरात्रि के पावन पर्व की शुरुआत, पहले दिन करें मां शैलपुत्री की पूजा

Related Post

नीतीश के मंत्री ने भाजपा के खिलाफ 165 सीटों पर UP चुनाव लड़ने का किया ऐलान, योगी को घेरा

Posted by - August 11, 2021 0
बिहार में नीतीश कुमार की एनडीए सरकार में बीजेपी के साथ शामिल वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने मंगलवार को…

उत्तराखंडः सार्वजनिक अवकाश होते हुए भी जारी नामांकन प्रक्रिया

Posted by - November 2, 2019 0
देहरादून। प्रदेश में इन दिनों जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, क्षेत्र प्रमुख और उप प्रमुख के चुनाव की प्रक्रिया चल रही…
CM Yogi

चुनाव और युद्ध को कभी आसान नहीं समझना चाहिए: सीएम योगी

Posted by - April 4, 2024 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi)  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के…
PM Modi

राष्ट्रीय शिक्षा नीति वैश्विक मानकों के अनुरूप : मोदी

Posted by - April 15, 2021 0
नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति ना सिर्फ अत्याधुनिक और वैश्विक मानकों के…