Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट: नूपुर शर्मा की नहीं होगी गिरफ्तारी, 10 अगस्त को अगली सुनवाई:

211 0

नई दिल्ली: देश भर में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर चल रहे बवाल के बीच सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने आज मंगलवार को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने नूपुर शर्मा को बड़ी राहत देते हुए अगली सुनवाई तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि किसी भी राज्य की पुलिस उनकी गिरफ्तारी न करे, 10 अगस्त को अगली सुनवाई होगी। यह भी कहा कि भविष्य में अगर उनके बयान (पैगम्बर मोहम्मद) को लेकर कोई अन्य एफआईआर दर्ज होती है, तो भी नूपुर शर्मा पर कोई करवाई नहीं होगी।

बेंच ने आदेश सुनाते हुए याचिकाकर्ता की हत्या के वायरल बयान, सलमान चिश्ती का भी संज्ञान लिया। कोर्ट ने ये भी कहा कि यूपी के एक व्यक्ति ने याचिकाकर्ता का सिर काटने की धमकी भी दी। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया कि नूपुर शर्मा के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए। आपको बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणियों के मामले में दर्ज एफआईआर को लेकर बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा ने फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उनकी याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई।

आज की सुनवाई के दौरान नूपुर शर्मा की ओर से पेश हुए वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि उनकी जान को गंभीर खतरा है। मनिंदर सिंह ने कहा कि कई नई घटनाएं हुई हैं। पाकिस्तान से किसी के आने की आशंका जताई जा रही है। पटना में कुछ लोग पकड़े गए हैं जो नूपुर की हत्या की योजना बना रहे थे। मेरे लिए हर राज्य के कोर्ट जाना संभव नहीं होगा।

प्रेशर बम पर महिला ने रखा पैर, हुआ तेज धमाका, अस्पताल में भर्ती

इस पर जज ने कहा कि हमारा ये उद्देश्य नहीं था कि आपको हर कोर्ट में जाना पड़े। हम आदेश में कुछ बदलाव करेंगे। जस्टिस सूर्यकांत ने पूछा कि क्या यह बातें हाल में हुई हैं? वकील ने बताया कि खतरा और बढ़ गया है। अब पश्चिम बंगाल में 4-5 एफआईआर हो गई हैं। दिल्ली में पहला केस दर्ज हुआ था। कोर्ट ने कहा कि हमारी चिंता है कि याचिकाकर्ता वैकल्पिक कानूनी रास्ता कैसे अपनाएगी। हम इस पर विचार के लिए सभी पक्षों को नोटिस जारी कर रहे हैं। 10 अगस्त को सुनवाई होगी।

संसद परिसर में कांग्रेस ने महंगाई सहित कई मुद्दों पर किया प्रदर्शन

Related Post

लखनऊ: राजधानी में तेज रफ्तार का कहर, दो बच्चियों समेत एक व्यक्ति की मौत

Posted by - October 31, 2019 0
लखनऊ। राजधानी के इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर गुरुवार यानी आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया है। इस हादसे में…
रिजर्व बैंक के नए नियम

डेबिट-क्रेडिट कार्ड के दुरुपयोग पर आज से लगेगी रोक, लागू हुए रिजर्व बैंक के नए नियम

Posted by - March 16, 2020 0
बिजनेस डेस्क। आए दिन डिजिटल ट्रांजेक्शन से हो रहे फ्रॉड को देखते हुए रिजर्व बैंक सख्त हो गया है। डेबिट…
राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस : पीएम मोदी बोले-वैज्ञानिकों की प्रतिभा और दृढ़ता का सलाम करने का अवसर

Posted by - February 28, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर शुक्रवार को वैज्ञानिकों को शुभकामनाएं दीं। श्री मोदी…