Lok Sabha elections

नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त

110 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव (Nikay Chunav)  के पहले चरण का मतदान (Voting) चार मई को होगा। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए पुलिस मुख्यालय ओर से तैयारी कर ली गई है।

प्रदेश में पहले चरण का मतदान चार मई को प्रदेश की राजधानी लखनऊ, सीतापुर, उन्नाव, रायबरेली, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर सहित 37 जिलों में सुबह सात बजे से शुरू होगा। चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए यूपी पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं।

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक,संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान स्थलों को चिह्नित कर वहां पर अतिरिक्त फोर्स को तैनात किया गया है। इस दौरान चुनाव वाले जिलों में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस फोर्स बढ़ाई गई है।

पिछली सरकारों ने युवाओं के हाथों में तमंचे थमाए, हमने उन्हें टेक्नोलॉजी से जोड़ा: सीएम योगी

37 जिलों में 19,880 इंस्पेक्टर,सब इंस्पेक्टर, 47986 होमगार्ड्स,86 कंपनी,2 प्लाटून पीएसी, 35 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स के तैनात किए गए हैं। इस चुनाव में 7500 ट्रेनी दरोगा की ड्यूटी लगाई गई है। संवेदनशील एवं अति संवेदनशील जिलों में घुड़सवार पुलिस के साथ पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस मुख्यालय पर बनाए गए चुनाव कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग की जाएगी।

Related Post

Solar

यूपी के अन्नदाता किसान अपनी जमीन पर स्थापित कर सकेंगे सौर ऊर्जा उत्पादन केंद्र

Posted by - January 14, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अन्नदाता किसानों को आत्मनिर्भर बनाने और उनकी आय को बढ़ाने के प्रयास में जुटी योगी सरकार…
AK Sharma

सभी क्षेत्रों को मिलेगी 24 घण्टे गुणवत्तापूर्ण निर्वाध विद्युत आपूर्ति

Posted by - November 4, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि प्रदेश सरकार  प्रधानमंत्री  के विजन…