Mahatma Gandhi

कनाडा में महात्मा गांधी की प्रतिमा से हुआ खिलवाड़, भारत नाराज

224 0

नई दिल्ली: कनाडा की राजधानी टोरंटो के रिचमंड हिल में स्थित विष्णु मंदिर में भारत देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की प्रतिमा तोड़े जाने के बाद से देश नाराज हो गया है। इस मामले की जानकारी जब पुलिस को दी गई है तो घटना की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि, यह घटना बुधवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे की है। टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की प्रतिमा को क्षति पहुंचाने की घटना को लेकर ट्वीट कर जानकारी भी दी है।

महावाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया, ‘हम रिचमंड हिल के विष्णु मंदिर में महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़े जाने से व्यथित हैं। बर्बरता के इस आपराधिक, घृणित कृत्य ने कनाडा में भारतीय समुदाय की भावनाओं को गहरा ठेस पहुंचाई है।’

स्थानीय पुलिस ने इस मामले में कहा कि, वे इस घटना के बाद से इसे हेट क्राइम के रूप में जांच कर रहे हैं। मंदिर के अध्यक्ष ने मीडिया को बताया कि प्रतिमा को 30 साल से अधिक समय पहले स्थापित किए जाने के बाद से यह पहली घटना घटी है, इससे पहले कभी नहीं हुआ। बता दें कि 5 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा दिल्ली में बनाई गई थी और मई 1988 में इसका यहां अनावरण किया गया था।

बच्चों के आधार कार्ड बनवाने में नहीं आएगी समस्या, लिया गया बड़ा फैसला

टोरंटो स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास और ओटावा में भारतीय उच्चायोग ने घटना की निंदा की और ट्विटर पर कहा कि उन्होंने अपराध के बारे में कनाडा के अधिकारियों से संपर्क किया है। इस अपराध ने भारतीय समुदाय में ‘चिंता और असुरक्षा की भावना’ को बढ़ा दिया है। उन्होंने बताया कि, यहां जो घटना हुई है वो महात्मा गांधी के ऊपर काली स्याही से अभद्र शब्द भी लिखे गए हैं।

महादेव का पावन माह सावन आज से शुरू, जानें क्यों होता है जलाभिषेक?

Related Post

DELHI FIRING CASE

फिल्मी अंदाज में कैदी को लेकर फरार हुए बदमाश, अस्पताल में हुई पुलिस बदमाशों की मुठभेड़

Posted by - March 25, 2021 0
नई दिल्ली। गुरु तेग बहादुर अस्पताल में कैदी को मेडिकल के लिए लाए पुलिसकर्मियों पर बदमाशों ने फायरिंग (Deilhi Police…

पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने की कोई योजना नहीं- फिर बोली सरकार, आखिर क्या है मंशा?

Posted by - July 20, 2021 0
देश के कई राज्यों में पेट्रोल 100 रु प्रति लीटर के पार है, काफी वक्त से पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के…
CM Dhami

सीएम धामी ने दीपावली पर लोगों से लीं शुभकामनाएं और दिया सम्मान

Posted by - October 23, 2022 0
देहारादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) के निवास पर बड़ी संख्या में लोगों ने मुख्यमंत्री से भेंट…