सोनिया गांधी

सोनिया की PM मोदी को चिट्ठी- एक वैक्सीन के 3 दाम कैसे? संकट के वक्त मुनाफाखोरी को बढ़ावा दे रहा केंद्र

162 0
नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Soniya Gandhi) ने कोरोना टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  को पत्र लिखकर वैक्सीन पॉलिसी पर सवाल उठाए हैं। सोनिया ने कहा है कि वैक्सीन देने के नियमों की तुरंत समीक्षा की जाए।

सीरम इंस्टीट्यूट ने बीते दिन अपनी कोविशील्ड वैक्सीन के दाम जारी किए, जिसमें केंद्र और राज्य सरकार के लिए अलग-अलग दाम तय किए गए हैं। अब इसी मसले पर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है और केंद्र सरकार की वैक्सीन पॉलिसी पर सवाल खड़े किए हैं।

सोनिया गांधी का पीएम को पत्र

सोनिया गांधी का पीएम को पत्र

सोनिया (Soniya Gandhi) ने सवाल उठाए हैं कि वैक्सीन की जमाखोरी की कैसे छूट दी जा सकती है। उन्होंने कहा है कि सभी नागरिकों को मुफ्त टीकाकरण प्रदान करने की जिम्मेदारी सरकार की है।

कोरोना वैक्सीनेशन के नए चरण की शुरुआत से पहले ही विवाद शुरू हो गया है। सीरम इंस्टीट्यूट ने बीते दिन अपनी कोविशील्ड वैक्सीन के दाम जारी किए, जिसमें केंद्र और राज्य सरकार के लिए अलग-अलग दाम तय किए गए हैं. अब इसी मसले पर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है और केंद्र सरकार की वैक्सीन पॉलिसी पर सवाल खड़े किए हैं।

सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि जब इस वक्त अस्पतालों में बेड्स, दवाई, ऑक्सीजन की कमी है, ऐसे वक्त में सरकार इस तरह की मुनाफाखोरी की इजाजत कैसे दे सकती है। सीरम इंस्टीट्यूट ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार के लिए वैक्सीन के अलग-अलग दाम तय किए हैं, इसे सीधा बोझ आम इंसान पर पड़ेगा।

सोनिया गांधी ने कहा है कि राज्य सरकारों पर संकट बढ़ेगा और आम आदमी को वैक्सीन के लिए अधिक पैसा देना होगा। ऐसे में एक ही वैक्सीन निर्माता तीन तरह के रेट कैसे तय कर सकता है। सोनिया गांधी ने अपील की है कि केंद्र सरकार को अपनी इस नीति को तुरंत वापस लेना चाहिए, ताकि 18 साल से अधिक उम्र के लोग बड़ी संख्या में वैक्सीन लगवा सकें।

Related Post

अजित पवार

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार बोले-हम स्थिर सरकार देंगे, पीएम मोदी को कहा शुक्रिया

Posted by - November 24, 2019 0
  मुंबई। महाराष्ट्र में उप मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने के बाद अजित पवार ने पहली बार ट्वीट किया है।…
Mahua Moitra

बंगाल: गिरिराज पर महुआ मोइत्रा का पलटवार, बोलीं- चोटी वालों से रोहिंग्या गोत्र बेहतर

Posted by - March 31, 2021 0
कोलकाता । तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra)  ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान ‘रोहिंग्याओं का गोत्र…