वीवीएस लक्ष्मण

विराट कोहली पर नरमी से आईपीएल करार नहीं मिलता : वीवीएस लक्ष्मण

688 0

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान माइकल क्लार्क ने बीते दिनों विवादित बयान दिया था। उनका कहना था कि आईपीएल में अच्छा करार मिलने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्रति नरमी दिखाते हैं। इस बयान पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी और सनराजर्स हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी भारतीय खिलाड़ी से मित्रता होने से किसी को भी इस टूर्नामेंट में करार नहीं मिलता है।

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर क्लार्क के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की

बता दें कि क्लार्क ने कुछ दिनों पहले विवादास्पद बयान देते हुए कहा था कि आईपीएल में अच्छा करार हासिल करने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी जमीन पर पिछली सीरीज में विराट के प्रति नरम रहते हैं। उनके खिलाफ स्लेजिंग करने से डरते हैं। लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर क्लार्क के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

लक्ष्मण  ने कहा कि किसी खिलाड़ी के प्रति अच्छा व्यवहार करने से आपको आईपीएल में जगह नहीं मिलती

लक्ष्मण  ने कहा कि किसी खिलाड़ी के प्रति अच्छा व्यवहार करने से आपको आईपीएल में जगह नहीं मिलती है। सभी फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल करती हैं जो उनकी टीम को बेहतर परिणाम दिला सके। ऐसे खिलाड़ियों को ही आईपीएल में जगह मिलती है, इसलिए सिर्फ किसी के प्रति नरम रहने से आप आईपीएल में स्थान हासिल नहीं कर सकते।

कोरोना को लेकर फैलाई अफवाह, तो जाना पड़ सकता है जेल

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पर कहा था कि सब जानते है कि आईपीएल के साथ अंतरराष्ट्रीय या घरेलू स्तर पर खेल के वित्तीय भाग के तौर पर भारत बेहद शक्तिशाली है। आईपीएल तो वैसे भी बेशुमार दौलत से भरपूर है, जहां खिलाड़ियों को मोटी रकम मिलती है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट या फिर विश्व की कोई और अन्य टीम भारत के खिलाफ बेहद नरम हो गयी है। कोई भी खिलाड़ी या टीम विराट या किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी की स्लेजिंग करने से बहुत डरते थे क्योंकि उन्हें अप्रैल में उन्हीं के साथ आईपीएल खेलना होता है।

एक मेंटर होने के नाते मैं खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान मौजूद रहता हूं

लक्ष्मण ने कहा कि अगर आप किसी भारतीय खिलाड़ी से मित्रता रखते हैं। तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आईपीएल में स्थान मिल जाएगा। एक मेंटर होने के नाते मैं खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान मौजूद रहता हूं। हम खिलाड़ियों का चयन करते हैं और जो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए बेहतर खेलते हैं हम उन्हें अपनी टीम में लेते हैं। किसी भारतीय खिलाड़ी से दोस्ती आपको टीम में जगह नहीं दिला सकती।

आईसीसी टी-20 विश्वकप से पहले आईपीएल के होने को लेकर चल रही चर्चा पर लक्ष्मण ने कहा कि मुझे लगता है कि कुछ क्रिकेट बोर्ड इस तथ्य को जानते हैं कि आईपीएल एक बड़ा टूर्नामेंट है। विश्वकप से पहले यह एक माहौल तैयार कर सकता है। मैं बस उम्मीद करता हूं कि सब सामान्य हो जाए और किसी को कोई खतरा न रहे। एक बार क्रिकेट शुरु हुआ तो आईपीएल भी होगा।

कृष्णामचारी श्रीकांत ने भी क्लार्क के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आप स्लेजिंग से मैच नहीं जीत सकते हैं

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कप्तान कृष्णामचारी श्रीकांत ने भी क्लार्क के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आप स्लेजिंग से मैच नहीं जीत सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया की हार महज हार है लेकिन क्लार्क का बयान हास्यास्पद है। अगर आप नासिर हुसैन या सर विवियन रिचर्ड्स से पूछें जो बेहद अनुभवी खिलाड़ी है। वे आपको बताएंगे कि आप स्लेजिंग से रन नहीं बना सकते और विकेट नहीं हासिल कर सकते हैं।

श्रीकांत ने कहा कि आपको जीत के लिए अच्छा क्रिकेट खेलने और दृढ़ निश्चय की जरुरत है। आपको विकेट लेने के लिए अच्छी गेंदबाजी की जरुरत है और लक्ष्य हासिल करने के लिए बेहतर बल्लेबाजी की। मेरे ख्याल से स्लेजिंग से आप मैच नहीं जीत सकते हैं।

Related Post

रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव

रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव

Posted by - March 30, 2021 0
विभूतिखण्ड क्षेत्र में विराजखण्ड स्थित रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में सोमवार सुबह तकरीबन 35 वर्षीय महिला का शव पड़ा मिला। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस शव के शिनाख्त के प्रयास कर रही है। स्थानीय लोगों ने हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका जताई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी में गांजा तस्कर हुए गिरफ्तार  जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह कुछ लोग रेलवे ट्रैक के पास से निकले। झाड़ियों के पास महिला का शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी। शव मिलने से मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर विभूतिखण्ड पुलिस पहुंची। आस पड़ोस के लोगों की मदद से महिला के शव की शिनाख्त का प्रयास किया पर सफलता नहीं मिली। शिनाख़्त न होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।इंस्पेक्टर चंद्र शेखर सिंह ने बताया कि महिला की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। महिला विक्षिप्त बताई जा रही है। इसकी उम्र करीब 35 वर्ष है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाई की जाएगी। वहीं, प्रयत्क्षदर्शियों ने हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई है।इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला की शिनाख्त के लिए उसकी फोटो शहरी और ग्रामीण इलाकों समेत आस पड़ोस के जनपदों के थानों में भेजी गई है। हाल में थाना क्षेत्रों से लापता हुई महिलाओं का ब्यौरा इकट्ठा किया जा रहा है। सड़क हादसों में आधा दर्जन की हुई मौत उनके परिवारीजनों को सूचना दी जा रही।इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला की शिनाख्त के हर तरह से प्रयास किए जा रहे हैं,72 घण्टे तक शव को मच्युर्री में रखा जाएगा। शिनाख्त न होने पर 72 घण्टे बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस उनका अंतिम संस्कार कराएगी।…
Param Bir Singh, Anil Deshmukh

महाराष्ट्र में ‘लेटर बम’ से हडकंप : परमबीर का CM को लेटर, गृह मंत्री पर 100 करोड़ वसूली के आरोप

Posted by - March 21, 2021 0
मुंबई । मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर अनिल देशमुख…