वीवीएस लक्ष्मण

विराट कोहली पर नरमी से आईपीएल करार नहीं मिलता : वीवीएस लक्ष्मण

186 0

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान माइकल क्लार्क ने बीते दिनों विवादित बयान दिया था। उनका कहना था कि आईपीएल में अच्छा करार मिलने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्रति नरमी दिखाते हैं। इस बयान पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी और सनराजर्स हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी भारतीय खिलाड़ी से मित्रता होने से किसी को भी इस टूर्नामेंट में करार नहीं मिलता है।

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर क्लार्क के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की

बता दें कि क्लार्क ने कुछ दिनों पहले विवादास्पद बयान देते हुए कहा था कि आईपीएल में अच्छा करार हासिल करने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी जमीन पर पिछली सीरीज में विराट के प्रति नरम रहते हैं। उनके खिलाफ स्लेजिंग करने से डरते हैं। लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर क्लार्क के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

लक्ष्मण  ने कहा कि किसी खिलाड़ी के प्रति अच्छा व्यवहार करने से आपको आईपीएल में जगह नहीं मिलती

लक्ष्मण  ने कहा कि किसी खिलाड़ी के प्रति अच्छा व्यवहार करने से आपको आईपीएल में जगह नहीं मिलती है। सभी फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल करती हैं जो उनकी टीम को बेहतर परिणाम दिला सके। ऐसे खिलाड़ियों को ही आईपीएल में जगह मिलती है, इसलिए सिर्फ किसी के प्रति नरम रहने से आप आईपीएल में स्थान हासिल नहीं कर सकते।

कोरोना को लेकर फैलाई अफवाह, तो जाना पड़ सकता है जेल

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पर कहा था कि सब जानते है कि आईपीएल के साथ अंतरराष्ट्रीय या घरेलू स्तर पर खेल के वित्तीय भाग के तौर पर भारत बेहद शक्तिशाली है। आईपीएल तो वैसे भी बेशुमार दौलत से भरपूर है, जहां खिलाड़ियों को मोटी रकम मिलती है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट या फिर विश्व की कोई और अन्य टीम भारत के खिलाफ बेहद नरम हो गयी है। कोई भी खिलाड़ी या टीम विराट या किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी की स्लेजिंग करने से बहुत डरते थे क्योंकि उन्हें अप्रैल में उन्हीं के साथ आईपीएल खेलना होता है।

एक मेंटर होने के नाते मैं खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान मौजूद रहता हूं

लक्ष्मण ने कहा कि अगर आप किसी भारतीय खिलाड़ी से मित्रता रखते हैं। तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आईपीएल में स्थान मिल जाएगा। एक मेंटर होने के नाते मैं खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान मौजूद रहता हूं। हम खिलाड़ियों का चयन करते हैं और जो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए बेहतर खेलते हैं हम उन्हें अपनी टीम में लेते हैं। किसी भारतीय खिलाड़ी से दोस्ती आपको टीम में जगह नहीं दिला सकती।

आईसीसी टी-20 विश्वकप से पहले आईपीएल के होने को लेकर चल रही चर्चा पर लक्ष्मण ने कहा कि मुझे लगता है कि कुछ क्रिकेट बोर्ड इस तथ्य को जानते हैं कि आईपीएल एक बड़ा टूर्नामेंट है। विश्वकप से पहले यह एक माहौल तैयार कर सकता है। मैं बस उम्मीद करता हूं कि सब सामान्य हो जाए और किसी को कोई खतरा न रहे। एक बार क्रिकेट शुरु हुआ तो आईपीएल भी होगा।

कृष्णामचारी श्रीकांत ने भी क्लार्क के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आप स्लेजिंग से मैच नहीं जीत सकते हैं

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कप्तान कृष्णामचारी श्रीकांत ने भी क्लार्क के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आप स्लेजिंग से मैच नहीं जीत सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया की हार महज हार है लेकिन क्लार्क का बयान हास्यास्पद है। अगर आप नासिर हुसैन या सर विवियन रिचर्ड्स से पूछें जो बेहद अनुभवी खिलाड़ी है। वे आपको बताएंगे कि आप स्लेजिंग से रन नहीं बना सकते और विकेट नहीं हासिल कर सकते हैं।

श्रीकांत ने कहा कि आपको जीत के लिए अच्छा क्रिकेट खेलने और दृढ़ निश्चय की जरुरत है। आपको विकेट लेने के लिए अच्छी गेंदबाजी की जरुरत है और लक्ष्य हासिल करने के लिए बेहतर बल्लेबाजी की। मेरे ख्याल से स्लेजिंग से आप मैच नहीं जीत सकते हैं।

Loading...
loading...

Related Post

सुष्मिता सेन ने 24 की उम्र में लिया था ये फैसला, पहली बार किया खुलसा

Posted by - August 3, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। सुष्मिता सेन इन दिनों अपने ब्वॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ रिलेशन को लेकर चर्चा में हैं। इसी बीच…