देशवासियों को साधुवाद 

तो क्या प्रियंका गांधी की अप्रैल माह में राज्यसभा में हो जाएगी एंट्री?

170 0

नई दिल्ली। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की राज्यसभा में जल्द ही एंट्री हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ कोटे से प्रियंका को राज्यसभा में भेजने की तैयारी कांग्रेस आलाकमान कर रही है।

छत्तीसगढ़ में राज्यासभा की दो सीटों पर सांसदों का अप्रैल 2020 में खत्म हो रहा है कार्यकाल 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में राज्यासभा की दो सीटों पर सांसदों का कार्यकाल अप्रैल 2020 में खत्म हो रहा है। विधानसभा में सदस्यों की संख्या के आधार पर इन दोनों राज्यसभा की सीटें कांग्रेस पार्टी के खाते में जानी तय है। इस सेफ सीट से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की राज्यसभा में एंट्री कराई जा सकती है।

वर्तमान में तीन पर बीजेपी और दो पर कांग्रेस पार्टी के सदस्यों का कब्जा

छत्तीसगढ़ कोटे से राज्यसभा में पांच सीटें हैं। वर्तमान में तीन पर बीजेपी और दो पर कांग्रेस पार्टी के सदस्यों का कब्जा है। अप्रैल में दो सीटें खाली हो रही हैं। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा में कौन जाएगा, इसको लेकर माथा-पच्ची कांग्रेस में अभी से शुरू हो गई है? छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद के लिए प्रियंका गांधी के नाम को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं।

लखनऊ : घंटाघर पर ‘CAA’ विरोधी प्रदर्शन का महीना पूरा, प्रदर्शनकारी महिलाएं हैं डटी 

छत्तीसगढ़ में अप्रैल माह में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा और बीजेपी के रणविजय सिंह जूदेव का कार्यकाल खत्म हो रहा है। एक सदस्य के लिए 34 विधायकों का समर्थन होना चाहिए। जबकि कांग्रेस के पास 69 विधायक हैं। यानी दोनों सीटें कांग्रेस के खाते में जाने वाली हैं। इसके बाद जून 2022 में कांग्रेस की छाया वर्मा और बीजेपी के रामविचार नेताम की जगह खाली होगी। इसमें भी कांग्रेस निर्विरोध जीत जाएगी, क्योंकि बीजेपी के 14, जोगी कांग्रेस के 5 और बसपा के 2 विधायक मिलाकर भी 34 की संख्या तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इस तरह राज्यसभा में छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की ताकत बढ़ जाएगी।

राज्यसभा में प्रदेश से कौन जाएगा इसका फैसला हाई कमान को करना है?

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री महेन्द्र छाबड़ा का कहना है कि राज्यसभा में प्रदेश से कौन जाएगा इसका फैसला हाई कमान को करना है? उन्होंने कहा कि अगर प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद चुन कर जाएंगी तो उनका हम स्वागत करेंगे। तो वहीं बीजेपी के प्रवक्ता केदार गुप्ता का कहना है कि कांग्रेस पार्टी के पास बहुमत है और वो यहां से राज्यसभा सांसदों को भेजने की तैयारी में है, लेकिन प्रियंका गांधी को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की सीट देना ठीक नहीं होगा। कांग्रेस को छत्तीसगढ़ के रहने वाले को पहली प्राथमिकता देनी चाहिए।

Loading...
loading...

Related Post

नो टाइम टू डाई

कोरोना वायरस के चलते नहीं हो रहा जेम्स बॉन्ड की फिल्म ‘नो टाइम टू डाई’ प्रीमियर

Posted by - February 17, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस पूरी दुनिया में दस्तक देकर लोगों का जीना हराम…