Smriti Irani

स्मृति ईरानी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी

90 0

नई दिल्ली: मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने केंद्रीय मंत्रिमंडल पद से इस्तीफा देने के बाद केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को अल्पसंख्यक मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया है। इसके साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पात मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आपको बता दें कि नकवी और आरसीपी सिंह का राज्यसभा कार्यकाल सात जुलाई को समाप्त हो रहा है। इन दोनों का 6 जुलाई के बाद किसी भी सदन के सदस्य नहीं होंगे। हालांकि बिना सांसद रहे भी छह महीने तक मंत्री रह सकते हैं।

मुख्तार अब्बास नकवी अल्पसंख्यक मामलों का विभाग संभाल रहे थे। नकवी ने जेपी नड्डा से मुलाकात करने के बाद इस्तीफा दिया था। नकवी 6 जुलाई को अपनी आखिरी कैबिनेट बैठक में शामिल हुए थे। इस बैठक में पीएम मोदी ने मंत्री के तौर पर मुख्तार अब्बास नकवी के योगदान की तारीफ की थी। इसके साथ ही इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह की भी कैबिनेट की आखिरी बैठक थी। इन दोनों के इस्तीफे के बाद से दोनों के पद खाली थे, जिसके बाद स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक मंत्रालय और ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पात मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया।

कल लखनऊ आएंगी द्रौपदी मुर्मू, समर्थन की करेंगी अपील

इस बैठक में पीएम मोदी ने दोनों केंद्रीय मंत्रियों को विदाई देते हुए कहा था कि, दोनों ने मंत्री रहते हुए देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वहीं खबरों के मुताबिक मुख्तार अब्बास नकवी को इस बार राज्यसभा नहीं भेजा जाएगा। माना जा रहा है कि इस बार बीजेपी उन्हें उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में उनके नाम को आगे बढ़ा सकती है।

128 कैदियों को मिलेगा 15 दिन का गृह अवकाश, शासन ने जारी किया आदेश

Related Post

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला : सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार लगते हुए कहा कि यही है आपकी गंभीरता?

Posted by - November 27, 2018 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार लगते हुए कहा कि यही है आपकी गंभीरता?दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने…
Vainkaiya Naidu

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु ने बहरीन के विदेश मंत्री से की मुलाकात

Posted by - April 7, 2021 0
ऩई दिल्ली। बहरीन के विदेश मंत्री डॉ.अब्दुल लतीफ बिन राशिद अल ज़ायनी ने उपराष्ट्रपति निवास पर उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु…
K P Sharma OLI

नेपाल : सत्तारूढ़ पार्टी के दो धड़ों में टकराव, ओली ने बुलाई संसदीय दल की बैठक

Posted by - March 18, 2021 0
काठमांडू। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने सत्तारूढ़ दल सीपीएन-यूएमएल के दोनों धड़ों में गहराते विवाद के…