cm yogi

रक्षाबंधन पर बहनों ने मुख्यमंत्री योगी को भेजी राखी

72 0

मेरठ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रदेश की महिलाओं से जो वादा किया था वह पूरा कर दिखाया। सीएम योगी (CM Yogi) ने प्रदेश की महिलाओं को एक भाई की तरह सुरक्षा का हर माहौल देने का वादा निभाया। इसीलिए हम बहने रक्षाबंधन पर अपने भाई से पहले योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को राखी बांधेंगी, जिसके लिए हमने बाकायदा प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के लिए डाक द्वारा राखी भेज दी है। ऐसा कहना है मेरठ की महिलाओं का।

योगी सरकार में निर्भय हुई महिलाएं

मेरठ के कई इलाकों की महिलाओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के लिए राखी बनाई और डाक द्वारा पोस्ट भी कर दी ताकि इन बहनों का प्यार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कलाई पर दुआ बनकर उनके साथ रहे। इन बहनों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें निर्भय होकर जीना सिखा दिया क्योंकि पहले गुंडों का राज इस कद्र बढ़ गया था कि महिलाएं घरों के अंदर भी अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं करती थी। जब से योगी सरकार बनी है तब से घर, बाजार, ऑफिस, स्कूल, कॉलेज हर जगह महिलाएं सुरक्षित रहती हैं।

रोमियो स्क्वायड ने बढ़ाया लड़कियों में सुरक्षा का विश्वास

गुरु नानक नगर निवासी चारू जैन, शशी जैन और सोनी जैन ने योगी आदित्यनाथ के लिए अपने हाथों से राखी बनाई है और अब उसको पोस्ट करने की तैयारी है। चारु का कहना है कि जिस तरह योगी सरकार से पहले पिछली सरकारों में शोहदों का आतंक बढ़ता जा रहा था तो कई लड़कियों ने शोहदों के आतंक के आगे घुटने टेकते हुए स्कूल कॉलेज तक जाना बंद कर दिया था। लेकिन योगी सरकार बनते ही बालिकाओं की सुरक्षा के लिए रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया। जिससे लड़कियों में अपनी सुरक्षा का विश्वास और शोहदों में कानून का खौफ पैदा हुआ। रोमियो स्क्वायड स्कूल, कॉलेज सहित तमाम संस्थानों के बाहर तैनात रहती है और बालिकाओं की सुरक्षा करती है।

बरेली बन रहा इंडस्ट्रियल हब, लगेंगी फैक्ट्री, मिलेगा रोजगार

योगी सरकार ने सिखाया मनचलों को सबक

माधवपुरम निवासी पारुल, श्रुति और नंदिनी का कहना है कि जब घर से बाजार जाया करते थे तो जगह जगह मनचले खड़े रहते थे और महिलाओं से छेड़छाड़ करते थे। लेकिन योगी सरकार ने इन मनचलों को सबक सिखाने के लिए मिशन शक्ति जैसी तमाम योजनाएं चलाई जिससे आज महिलाएं प्रदेश भर में हर जगह अपने आप को सुरक्षित महसूस करती हैं। इसलिए योगी आदित्यनाथ में अपने बड़े भाई का रूप दिखाई देता है। क्योंकि एक भाई से ज्यादा सुरक्षा अपनी बहन को और कोई नहीं दे सकता।

योगी सरकार में महिलाएं बनी आत्मनिर्भर

गुप्ता कॉलोनी निवासी नीलू और नव्या का कहना है कि सरकार ने महिलाओं को सुरक्षा तो दी है साथ ही आत्मनिर्भर बनाने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम चलाएं हैं। महिलाएं दूसरों पर निर्भर न रहकर अपने छोटे-छोटे रोजगार कर रही है और दूसरों को भी रोजगार दे रही हैं। इसलिए योगी आदित्यनाथ को हम राखी भेज रहे हैं ताकि हमारी दुआएं उनके साथ हमेशा उनकी कलाई पर हमारी राखी के रूप में मौजूद रहे।

Related Post

cm yogi aditynath

कोरोना टीकाकरण के लिए सरकारी और निजी कर्मचारियों को दिया जाए अवकाश : CM योगी

Posted by - March 31, 2021 0
लखनऊ । कोरोना टीकाकरण को तेजी से बढ़ाने और लोगों को इसके लिए उत्साहित करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश…
cm yogi

सीएम योगी ने पुष्पांजलि अर्पित कर दीनदयाल उपाध्याय को किया नमन

Posted by - February 11, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi) ने शुक्रवार को एकात्म मानव दर्शन के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Deendayal Upadhyay) के…