Uttarakhand Government

श्री राम का है उत्तराखंड से अटूट नाता: सीएम धामी

62 0

नैनीताल। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि प्रभु श्री राम (Shri Ram) का उत्तराखंड से अटूट नाता रहा है।

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि प्रभु श्रीराम के पिता और रघुकुल तिलक दशरथ महाराज ने संतान प्राप्ति के लिए जिस सरयू नदी के किनारे अनुष्ठान किया था, उस सरयू नदी का उदगम स्थल बागेश्वर जिले में है। उन्होंने कहा कि लंका दहन के बाद जब वह अयोध्या लौटे और राजा रामचंद्र बने तब अहंकारी रावण वध को तारने के लिए उन्होंने देवप्रयाग के रघुनाथ मंदिर (Raghunath Mandir) में पितृ यज्ञ किया।

श्री धामी (CM Dhami)  ने यह बात शनिवार को हल्द्वानी में कही। वह एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने आये थे।

उन्होंने (CM Dhami)  कहा कि राम देश की आत्मा है। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि अयोध्या में आजकल रामलीला का मंचन हो रहा है, वह देवभूमि के कलाकार कर रहे हैं। स्वयं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (CM Yogi Aditynath) स्वीकार कर चुके हैं की देश की सर्वश्रेष्ठ रामलीला उत्तराखंड की है।

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि राज्य को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनने में भ्रष्टाचार रूपी रावण और नशा रूपी कुंभकर्ण का संहार करना हमारी प्राथमिकता है। युवाओं को नशे की प्रवृत्ति से बचाने के लिए खेल गतिविधियों को विकसित किया जा रहा है।

उत्तराखंड की स्वच्छता का संदेश देश-दुनिया तक जाए: सीएम धामी

उन्होंने (CM Dhami) आगे कहा कि सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उत्तराखंड की संस्कृति की झलक दिखाई देती है। उत्तराखंडियों ने विदेशों में भी लोक संस्कृति और परंपरा को जीवंत रखा हुआ है। अंत में उन्होंने प्रदेश वासियों से 22 जनवरी को रामलला के अयोध्या में विराजमान होने के सुअवसर पर अपने घरों, प्रतिष्ठानों में दीपोत्सव मनाने की आह्वान किया है।

Related Post

ना हमारे चेहरे ज़रूरी हैं, ना हमारे नाम, बस ये ज़रूरी है कि हम जन प्रतिनिधि है- राहुल ने किया ट्वीट

Posted by - August 3, 2021 0
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी ईंधन और खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में मंगलवार…
DGP Dilbagh singh

Jammu-Kashmir: पिछले 72 घंटे में चार अलग-अलग एनकाउंटर में ढेर किए 12 आतंकी

Posted by - April 11, 2021 0
जम्मू-कश्मीर।  शोपियां और अनंतनाग जिलों में शुरू हुई मुठभेड़ों में मरने वाले आतंकवादियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।…
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तिहाड़ जेल

पी. चिदंबरम से मिलने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तिहाड़ जेल पहुंचे

Posted by - November 27, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को तिहाड़ जेल पहुंची।…