Ram

देवभूमि हुई राममय… घंटाघर पर लेजर से प्रकट हुए श्रीराम

60 0

देहरादून। अयोध्या में जहां रामलला (Ramlalla) की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) को लेकर देश में उत्साह का माहौल है. वहीं देवभूमि उत्तराखंड भी राममय दिख रही है। देहरादून के घंटाघर पर स्क्रीन पर दिख रही भगवान राम (Shri Ram) की तस्वीर खासा आकर्षण का केंद्र बनी है। शहर में बड़ी शोभा यात्राएं निकाली जाएंगी, जिसके चलते अगले चार दिन तक देहरादून में यातायात प्रभावित रहेगा।

Ram Mandir: Enthusiasm in Uttarakhand for Ram mandir pran pratishtha bhajan-kirtan ceremony organized

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlalla Pran Pratishtha) के उत्सव को लेकर दून के मंदिरों को भव्य रूप से सजाया जा रहा है। रंग-बिरंगी लाइटों से सजे मंदिर आकर्षण का केंद्र बन रहे हैं। दून के मंदिरों में विशेष अनुष्ठान होंगे। कौलागढ़ के ग्राम देवता मंदिर को इस उत्सव के लिए भव्य रूप दिया गया है। रवि गुप्ता ने बताया कि इस उत्सव को लेकर 21 जनवरी को भव्य शोभायात्रा और 22 जनवरी को दीपोत्सव के साथ ही श्रीरामचरितमानस पाठ होगा। इस अवसर पर आदेश कुकरेती, मुकेश शर्मा, वैभव गुप्ता, अजय शर्मा, घनश्याम, मनीष नौटियाल, अरुण कुमार, प्रिंस यादव, पीयूष नेगी आदि मौजूद रहे।

22 जनवरी को उत्तराखंड सरकार ने सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी घोषित, कर्मचारी नाखुश

भाजपा ने 20 जनवरी को श्रीराम मंदिर (Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर निकाली जाने वाली शोभायात्रा की तैयारी तेज कर दी है। शोभायात्रा में विभिन्न झांकिया आकर्षण का केंद्र रहेगी। भाजपा के महानगर अध्यक्ष व श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव समिति के सदस्य सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने बताया कि शनिवार को प्रभु श्रीराम की पद शोभायात्रा में सभी समाज के लोगों की बड़ी संख्या में शामिल होंगे।

Related Post

सोनिया गांधी

कांग्रेस शासित राज्यों में ‘टेस्ट, ट्रैक और वैक्सीनेशन पर फोकस’, सोनिया गांधी ने की मुख्यमंत्रियों संग मीटिंग

Posted by - April 10, 2021 0
नई दिल्ली। मीटिंग से पहले रणदीप सुरजेवाला और राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  दोनों ने वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार की…
CM Bhupesh

मुख्यमंत्री ने स्वामी आत्मानंद को उनकी जयंती पर पुष्प अर्पित कर किया नमन

Posted by - October 6, 2022 0
रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने गुरुवार को यहाँ अपने निवास कार्यालय में समाज सुधारक और शिक्षाविद् स्वामी…