Roshan Jacob

अल्पकालीन कार्यों को युद्ध स्तर पर किया जाये: रोशन जैकब

164 0

लखनऊ: मण्डलायुक्त डा0 रोशन जैकब (Roshan Jacob) की अध्यक्षता में आज वर्षा ऋतु में जनसामान्य की समस्याओं के सम्बन्ध में आयुक्त सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। मण्डलायुक्त ने कहा कि वर्षा ऋतु को देखते हुए नगर में जल भराव न हों वर्षा ऋतु से तरह-तरह संक्रामण बिमारियां उत्पन्न होती है इसके बचाव हेतु जोन वाइज विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिया कि पानी की निकासी हर स्तर पर हो, नगर वासियों को किसी भी तरह की समस्या न आयें, उन्होंने कहा कि साफ पीने का पानी जनता को मिले इस बात का विशेष ध्यान दिया जायें।

डा0 रोशन जैकब ने किला मोहम्मदी, हैदरकैलान, गोमतीनगर एरिया, सिविल अस्पताल, बालू अड्डे, फजुल्लागंज बदारीखेड़ा, केडी बाबू स्टेडियम आदि स्थानों पर कैनालों व नालों की सफाई ससमय करालें। कहीं किसी जोन से किसी तरह की शिकायत बरसात में न आयें। उन्होंने पी0डब्लू0डी0 व नगर निगम को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी लोग सामंजस्य बना कर एक निगरानी समिति बना लें, जो कल से होने वाले कैनाल नाले आदि कार्यों की रिर्पोट प्रस्तुत करेगें।

उन्होंने लखनऊ के सभी जोन के सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि गुणवत्तापूर्ण कार्य हो, कार्य में आ रही समस्याओं का निदान किया जा सके। मण्डलायुक्त ने बरसात, बाढ़ के बाद फैलने वाली संक्रामण बिमारियों को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी व मलेरिया अधिकारी को निर्देशित किया कि नगर में नाला/नालियों की साफ-सफाई छिड़काव, कूड़े के कही डम्प न होने ताकि जनता को मलेरिया, डेंगू, फाइलेरिया आदि बिमारियों से बचाया जा सकें।

उन्होंने नगर निगम के सफाई कर्मी जोनल वाइस संविदा/आउट सोर्सिंग कर्मी की स्थिति की जानकारी ली कहा कि किसी भी संविदा/आउट सोर्सिंग सफाई कर्मी का वेतन रूकना नही चाहिए, ऐसे व्यक्तियों का वेतन भुगतान तत्काल हो। उन्होंने कहा कि जनता से जुड़ा जो भी कर्मी काम कर रहा है उनका वेतन नही रूकना चाहिए। उन्होंने सभी जोनल अधिकारी को सफाई व्यवस्था देखने के निर्देश दिये।

उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी, चार दिनों तक जारी रहेगी बारिश!

उन्होंने कहा कि जिन-जिन स्थानों पर अतिक्रमण है उन्हें अतिक्रमण मुक्त कराया जाये। सिंचाई विभाग, बिजली विभाग, नगर निगम, जल निगम व पी0डब्लू0डी0 को निर्देशित करते हुए कहा कि आपके द्वारा जो अल्पकालीन कार्य किये जा रहे है उनको वरीयता के साथ-साथ युद्ध स्तर पे कार्य को पूर्ण कराये। इस अवसर पर नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, अपर आयुक्त प्रशासन रणविजय सिंह यादव, लखनऊ विकास प्राधिकरण सचिव पवन गंगवार, अपर जिलाधिकारी विपिन कुमार मिश्रा व सम्बन्धित विभाग के अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

विधायकों को अब मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन, दिल्ली विधानसभा में विधेयक हुआ पारित

Related Post

यूपी में लखीमपुर हिंसा और त्योहारों के मद्देनजर पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

Posted by - October 11, 2021 0
लखनऊ। लखीमपुर कांड के खिलाफ चल रहे विरोध और आगामी त्योहारों के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश पुलिस ने सभी पुलिसकर्मियों की…