शिवराज ने नई आबकारी नीति का किया वादा, कहा- परंपरागत शराब बनाने-बेचने में कोई बुराई नहीं

278 0

नई दिल्ली। आदिवासी सम्मेलन के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले पहुंचे थे। झाबुआ से लगे हुए जिले अलीराजपुर की जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है, जिसके चलते वहां आचार संहिता लगी हुई है। झाबुआ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई कामों का भूमि पूजन किया। इस दौरान बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान कई घोषणाएं की।

सीएम ने कहा कि अब आदिवासी महुआ और ताड़ी की शराब बनाकर बेच सकेंगे और उन पर किसी तरह का मुकदमा दर्ज नहीं होगा। मुख्यमंत्री शिवराज ने आगे कहा कि नई आबकारी नीति में सरकार यह प्रावधान करेगी ताकि परंपरागत शराब बनाने और बेचने पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं होगा। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मैं शराब का समर्थन नहीं करता, लेकिन परंपरा के लिए अगर आदिवासी शराब बनाते या पीते हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है।

आदिवासियों पर दर्ज छोटे केस होंगे वापस

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आदिवासियों पर दर्ज हुए छोटे केस वापस लिए जाएंगे। आने वाले चुनाव के लिए यह दो बड़ी घोषणाएं मुख्यमंत्री ने की हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने महाराणा प्रताप की सेना में अहम भूमिका निभाने वाले राणा पूंजा को भी याद किया। उन्होंने कहा कि आज राणा पुंजा की जन्म जयंती है। राणा पुंजा के चरणों में नमन करता हूं।

सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर बोला हमला

शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान कांग्रेस पार्टी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कांग्रेस ने सड़कें नहीं दी, सिंचाई नहीं दी, जितने हमने स्कूल कॉलेज खोले, उतने कांग्रेस ने कभी नहीं खोले। मध्य प्रदेश में आदिवासी बच्चों के लिए स्कूल और आश्रम शाला खोले जा रहे हैं। एडमिशन उच्च शिक्षण संस्थाओं में होगा तो फीस सरकार भरेगी। यह कार्यक्रम सिर्फ कार्यक्रम नहीं है- ये गरीब ट्राइबल की जिंदगी बदलने का अभियान शुरू हो रहा है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस ने 50 साल से अधिक राज किया, लेकिन उन्होंने जनजातीय बाहुल्य क्षेत्रों में स्कूल और कॉलेज नहीं खोले, स्कूल और कॉलेज खोलने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया।

Related Post

PRIYANKA GANDHI

PM मोदी 22 साल की एक लड़की के Tweet से दुखी हैं, लेकिन असम की बाढ़ से नहीं: प्रियंका गांधी

Posted by - March 21, 2021 0
जोरहाट । कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर तीखा हमला करते…