पूनम सिन्हा

साइकिल पर सवार हुईं पूनम सिन्हा, राजनाथ को दे सकती हैं चुनौती

264 0

लखनऊ। शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा डिंपल यादव की मौजूदगी में मंगलवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं। भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। सूत्रों के हवाले से कहा है कि पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर भाजपा के वरिष्ठ नेता को चुनौती देंगी।

 कांग्रेस लखनऊ लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं खड़ा करेगी

सूत्रों का यह भी कहना है कि कांग्रेस इस सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं खड़ा करेगी। कांग्रेस ने सपा-बसपा की उम्मीदवार पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी का समर्थन करने का फैसला किया है। कांग्रेस की ओर से अपना उम्मीदवार खड़ा न करने की सूरत में इस सीट पर चुनावी मुकाबला राजनाथ और पूनम सिन्हा के बीच होगा।

ये भी पढ़ें :-मोदी ने चुनावी हलफनामे में दी गलत जानकारी, चुनाव आयोग करे कार्रवाई : कांग्रेस 

पूनम सिन्हा सिंधी परिवार से, इनकी उम्मीदवारी से सपा को मजबूती मिलेगी

बता दें कि लखनऊ में 3.5 लाख मुस्लिम मतदाता के अलावा चार लाख कायस्थ वोट और 1.3 लाख सिंधी मतदाता हैं। पूनम सिन्हा सिंधी परिवार से आती हैं ,जबकि शत्रुघ्न सिन्हा कायस्थ हैं। इससे पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी को मजबूती मिलेगी।

पूनम सिन्हा 18 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगी

सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि पूनम सिन्हा लखनऊ से सपा-बसपा-रालोद की उम्मीदवार होंगी। वह 18 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगी। हम कांग्रेस से अपील करते हैं कि अपने उम्मीदवार को यहां से न उतारे ताकि भाजपा को हराया जा सके।

ये भी पढ़ें :-राहुल का पीएम पर हमला- आखिरकार सभी चोरों के नाम ‘मोदी’ कैसे ?

बाहरी उम्मीदवार मतदाताओं पर कोई असर नहीं डाल पाएगा : भाजपा

भाजपा महासचिव विजय पाठक ने बताया कि लखनऊ भाजपा का गढ़ रहा है और यह आगे भी रहेगा। राजनाथ सिंह ने लखनऊ के विकास के लिए काफी काम किया है और यहां की जनता उन्हें पसंद करती है। बाहरी उम्मीदवार मतदाताओं पर कोई असर नहीं डाल पाएगा।  बता दें कि 2014 के चुनाव में राजनाथ सिंह को लखनऊ सीट पर 10,06,483 वोट और दूसरे स्थान पर कांग्रेस की रीता बहुगुणा जोशी को 2, 88,357 वोट मिले थे।

Loading...
loading...

Related Post

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी बोली- मोदी जी किसान के खेत भी तो सुरक्षित रखिए, यह भी है राष्ट्रवाद

Posted by - May 3, 2019 0
नई दिल्ली। पाकिस्तान से देश की सुरक्षा करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दावों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका…
Narendra_Modi

जम्मू में रैली को संबोधित करते हुए PM का कांग्रेस पर बड़ा हमला

Posted by - February 3, 2019 0
जम्मू। जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए पीएम  मोदी ने आज जम्मू में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद विजयपुर, सांबा…