Candidate

शरद पवार ने की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के नाम की घोषणा

211 0

नई दिल्ली: देश में राष्ट्रपति पद के लिए कल यानी 18 जुलाई को चुनाव होने वाले है। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने ऐलान किया है कि, अगले उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्मीदवार (Candidate) मार्गरेट अल्वा होंगी। शरद पवार ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि, अल्वा मंगलवार को उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगी। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई है

NDA ने द्रौपदी मुर्मू को, तो विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसी बीच उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई थी। NDA ने कल अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की थी और आज विपक्ष ने भी अपने उमीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। विपक्षी दलों ने मार्गरेट अल्वा को उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी चुना है। विपक्ष ने गोवा की राज्यपाल रह चुकी मार्गरेट अल्वा को अपना उम्मीदवार बनाया है। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने मार्गरेट अल्वा के नाम का एलान किया है। मार्गेट अल्वा कर्नाटक की रहने वाली थी।

बता दें कि एनडीए की ओर से शनिवार शाम को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा की गई थी। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति का प्रत्याशी घोषित किया था। पीएम मोदी की मौजूदगी में हुई बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में धनखड़ के नाम पर मुहर लगी थी।

पुलवामा में चेकिंग के दौरान सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

Related Post

cm pushkar singh dhami

उत्तराखंड को 2025 तक श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए सभी को मिलकर करना होगा काम : धामी

Posted by - December 31, 2021 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (cm pushkar singh dhami) ने कहा है कि उत्तराखंड को 2025 तक श्रेष्ठ राज्य बनाने…