Kushinagar Fast Track Court

नाबालिग से रेप के आरोपी को सात साल की सजा, 11 साल बाद आया फैसला

267 0

कुशीनगर । फास्ट ट्रैक कोर्ट के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने नाबालिग के अपहरण व रेप के अभियुक्त को दोषी पाए जाने पर सात साल के सश्रम कारावास व 40 हजार के अर्थदंड से दंडित किया है। मामला कसया थाने से संबंधित है।

UP समाज कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव पर बदसलूकी का आरोप

कसया थानाक्षेत्र के एक मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने नाबालिग के अपहरण व रेप के अभियुक्त को दोषी पाए जाने पर सात साल के सश्रम कारावास की सजा दी है। साथ ही कोर्ट ने 40 हजार के अर्थदंड से दंडित भी किया है।

जानें क्या था पूरा मामला

कसया थाने में 2010 में पीड़ित नाबालिग के पिता की तहरीर पर केस दर्ज करते हुए उसकी नाबालिग बेटी को भैसही निवासी गब्बू उर्फ अभिषेक के यहां से एक माह बाद बरामद किया गया था। अभियुक्त पर आरोप था कि नाबालिग को बहला फुसला कर अपहरण कर ले गया था, जहां से पुलिस ने एक महीने के बाद लड़की को बरामद कर लिया।  गब्बू को गिरफ्तार किया गया। लड़की ने मजिस्ट्रेटी बयान में बताया कि गब्बू उसे धमका कर सहारनपुर ले जाकर वहां एक कमरे में रखा और दुष्कर्म किया। पुलिस ने अपहरण और रेप के इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी थी। अदालत ने दोनों पक्षों के जिरह और बयानों तथा उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर गब्बू उर्फ अभिषेक को नाबालिग के अपहरण व दुष्कर्म का दोषी पाया।

अदालत ने दिए आदेश

न्यायाधीश श्याम मोहन जायसवाल ने अपहरण का दोषी पाए जाने पर गब्बू उर्फ अभिषेक को तीन व पांच साल की सजा व 15 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया। दुष्कर्म का दोषी पाए जाने पर सात साल के सश्रम कारावास व 25 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया। अदालत ने आदेश दिया है कि तीनों सजाएं एक साथ चलेंगी। अदा किए गए अर्थदंड में से 30 हजार रुपये पीड़िता को दिए जाएंगे। पूर्व में जेल बिताया समय भी सजा में समायोजित किया जाएगा।

Related Post

कोयला खदान में 15 मज़दूर अभी भी फसे, एनडीआरएफ ने कहा- बदबू आना शुरू होना अच्छा संकेत नहीं

Posted by - December 27, 2018 0
शिलॉन्ग।कोयला खदान में 15 मजदूरों को बचाने की कोशिश 15वें दिन भी जारी है,बता दें कि ये खदान जयंती हिल्स…

पीएम की रैली में शामिल हो रहे आरएसएस वर्करों की उतरवाई गई टोपी, काले कपड़े वालों को किया वापस

Posted by - July 15, 2021 0
पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने बीएचयू आईआईटी मैदान पर एक…
PM

प्रधानमंत्री ने किया चौरी चौरा घटना के शताब्दी वर्ष का शुभारंभ

Posted by - February 4, 2021 0
आज गोरखपुर में चौरी चौरा घटना के शताब्दी समारोह की शुरुआत हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए…