Satyadev Tripathi

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यदेव त्रिपाठी BJP में शामिल

390 0

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी (Satyadev Tripathi) समेत बड़ी संख्या में विभिन्न दलों के नेता भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए। भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व ज्वाइनिंग कमेटी के चेयरमैन डॉक्टर लक्ष्मीकांत बाजपेई, उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश महाना और प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने बुधवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर इन सभी नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

सत्यदेव त्रिपाठी इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ की राजनीति से जुड़े रहे हैं। वह लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। त्रिपाठी उत्तर प्रदेश सरकार में गृह एवं सूचना मंत्री भी रहे हैं। पुराने कांग्रेसी नेताओं में सुमार त्रिपाठी के टूटने से कोंग्रेस नेतृत्व को जरूर झटका लगा होगा।

संडीला हरदोई से विधायक रहे स्व. कुंवर महावीर सिंह की पत्नी रीता सिंह समाजवादी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की हैं।

बहुजन समाज पार्टी छोड़कर आगरा के पूर्व विधायक भगवान सिंह कुशवाहा, महाराजगंज के पूर्व विधायक शिवेंद्र सिंह, अभिषेक त्रिपाठी, कांग्रेस से संजीव सिंह, बसपा के राजेश पांडेय, कांग्रेस के विनोद चौधरी यादव, प्रियंका पांडे, अमरेंद्र प्रताप सिंह और माधवगढ़ जालौन की चेतना उदनिया भी अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुईं हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर जताया शोक

इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर लोग भाजपा के साथ जुड़ रहे हैं। जिन भी नेताओं ने आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, उनका पार्टी में स्वागत है। डॉ. बाजपेयी ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि पार्टी में शामिल होने वाले नेता संगठन के साथ जुड़कर प्रदेश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देंगे।

Related Post

महबूबा मुफ्ती ने कहा- अनुच्छेद 370 के बहाली तक नहीं लड़ेंगी चुनाव, ना ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगी

Posted by - June 26, 2021 0
दिल्ली में सर्वदलीय बैठक के एक दिन बाद शुक्रवार को पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा…