cm dhami

देश के सबसे सख्त नकल विरोधी कानून से भ्रष्टाचार पर चोट: सीएम धामी

82 0

नई टिहरी। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि भाजपा ही वह दल है जो अंतिम जरूरत मंद व्यक्ति को देखते हुए विकास योजनाओं का निर्माण करती है। प्रदेश सरकार अपने फैसलों और निर्णयों को तत्परता से जमीन पर उतारने का काम कर रही है। युवाओं को भरोसा दिलाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जायेगा। प्रदेश में सरकारी नौकरी के अधिकाधिक अवसर दिये जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ‘मुख्य सेवक जनता के द्वार’ कार्यक्रम के तहत शनिवार को पीआईसी मैदान में जनता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिनकी जमीन खिसक गई है, वे युवाओं का सहारा लेकर उनके कंधे पर बंदूक रखकर जमीन तलाशने का काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें युवाओं से खेलने नहीं दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसा नकल विरोधी कानून लाया है, जो देश का सबसे कठोर कानून है। नकल करना तो दूर, इसके बारे में सोचना भी मुमकिन नहीं होगा।

सीबीआई जांच को लेकर मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि जिन भर्ती परीक्षाओं का कलेंडर जारी हुआ है। उनको कराने के बाद यदि जनता चाहेगी तो सीबीआई जांच भी होगी लेकिन यदि अभी यह जांच करवाई गई तो परीक्षाएं कम से कम पांच साल पीछे चली जाएंगी। इससे युवाओं का भविष्य प्रभावित होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं के साथ विश्वासघात नहीं होने देंगे। इसके लिए कड़ी कार्रवाई जारी है। अब तक 60 लोगों को जेल भेजा जा चुका है। उन्हें भरोसा है कि अब युवा समझ गया है और भटकने वाला नहीं।

Image

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य ने अभूतपूर्व विकास किया है। प्रदेश में इन्फ्रास्क्टचर, पर्यावरण सुरक्षा एवं आधुनिक विकास के साथ-साथ सांस्कृतिक विकास के लिए भी विशेष अभियान को चलाए जा रहे हैं। राज्य में रोजगार के नए अवसर पैदा करने , पलायन को रोकने , राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने और राज्य की आधारभूत व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए नीतिगत योजनाओं का खाका तैयार किया जा रहा है।

सरकार की विकास योजनाओं के केंद्र में युवाओं, किसानों और मातृ शक्ति का सशक्तिकरण शामिल है। उन्होंने कहा कि जब तक हमारा युवा, हमारी महिलाएं और हमारा किसान आत्मनिर्भर नहीं बनेगा तब तक विकसित उत्तराखंड की राह सुनिश्चित नहीं होगी। प्रधानमंत्री मोदी के महान विजन के अनुरूप और दिशा निर्देशन में राज्य सरकार प्रगति के पथ पर निरंतर आगे बढ़ने के लिए संकल्पबद्ध हैं।

Image

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उत्तराखंड के विकास के लिए विकल्प रहित संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है। जब हम वर्ष 2025 में राज्य का रजत जयंती वर्ष मना रहे होंगे, तब हम सर्वश्रेष्ठ उत्तराखंड के सपने को साकार होता हुआ देखेंगे। प्रदेश का प्रत्येक व्यक्ति इस संकल्प को पूरा करने के लिए सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर कार्य कर रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि अभी तक जिस तरह से हमारी देवतुल्य जनता ने अपना समर्थन और आशीर्वाद हमें दिया है, वो हमें आगे भी मिलता रहेगा।

कैबिनेट मंत्री और जनपद के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि आज जनपद की जिन विकास योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास किया गया है, यह बड़ी सौगात जनपद वासियों को दी गयी है। जिन योजनाओं का मुख़्यमंत्री धामी शिलान्यास कर रहे हैं, उनका कार्य तय सीमा में पूर्ण करवा कर लोकार्पण भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टिहरी जनपद में जी 20 की दो बैठकों का आयोजन होना है। यह प्रदेश के साथ ही टिहरी के लिए भी गौरव का विषय है।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक किशोर उपाध्याय, विधायक प्रीतम सिंह पंवार, शक्ति लाल शाह, विनोद कंडारी, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, प्रदेश महामंत्री भाजपा आदित्य कोठारी, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, टिहरी नगर पालिका अध्यक्ष सीमा किरसाली, जिलाधिकारी टिहरी डा सौरभ गहरवार, एसएसपी नवनीत भुल्लर, सीडीओ मनीष कुमार, प्रमुख सुनीता देवी, प्रमुख राजेंद्र भंडारी, डा भान सिंह, जयेंद्र सेमवाल, उदय रावत, विजय कठैत, सुमना रमोला, ओबीसी आयोग के उपाध्यक्ष संजय नेगी, अब्बल सिंह विष्ट, तौफीक अहम आदि मौजूद रहे।

सीएम (CM Dhami) ने टिहरी को दी सवा पांच अरब की योजनाओं की सौगात-

सीएम धामी (CM Dhami) ने जनपद टिहरी गढ़वाल को बड़ी सौगात देते हुए विभिन्न विभागों की पांच अरब तैंतीस करोड़ 20 लाख 89 हजार की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसमें जनपद के सभी 6 विधानसभाओं की विकास योजनाएं शामिल रहीं।

इन योजनाओं का किया लोकर्पण-

राइंका केमरा केमर घनसाली का भवन निर्माण, 33/11 केवी उपसंस्थान नकोट का निर्माण, जिला योजना के लिए डीएम कार्यालय नई टिहरी के समीप पार्किंग निर्माण, राइंका थत्यूड़ का भवन निर्माण, पंपिंग योजनाओं के वार्षिक संचालन और रख रखाव एवं मरम्मत कार्य के अलावा जल जीवन मिशन के तहत प्रतापनगर विधानसभा की 7 पेयजल योजनाएं, जल जीवन मिशन के तहत घनसाली की 37 पंपिंग योजनाओं का आदि निर्माण लोकार्पण किया।

 

Image

इन योजनाओं का किया शिलान्यास

जिला योजना के तहत घनसाली विधानसभा में नहर, बाढ़ सुरक्षा, सिंचाई हौज निर्माण की कुल 12 योजनाओं का निर्माण। जिला योजना के तहत प्रतापनगर विधानसभा में नहर, बाढ़ सुरक्षा, सिंचाई हौज निर्माण की कुल 11 योजनाओं का। जिला योजना के तहत धनोल्टी विधानसभा में नहर, बाढ़ सुरक्षा, सिंचाई हौज आदि निर्माण की कुल 6 योजनाओं का शिलान्यास किया।

Related Post

भारत की पहली महिला पायलट सरला ठकराल

ये थीं भारत की पहली महिला पायलट सरला ठकराल, रूढ़िवादी समाज की बंदिशें तोड़ भरी उड़ान

Posted by - January 14, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय समाज में महिलाओं के लिए हर तरफ बंदिशें की होती हैं। हांलाकि जब भी इन बंदिशों को…
corona vaccine

फाइजर की कोरोना वैक्‍सीन को अमेरिका में आपातकालीन उपयोग की मिल सकती है इजाजत

Posted by - November 18, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) की खोज में जुटी फार्मा कंपनी फाइजर इंक ने इसी बीच बड़ा दावा किया…