Bhagwant Mann,cm,panjab,

सीएम केजरीवाल के स्कूलों में पहुंचे भगवंत मान, मोहल्ला क्लीनिक…

255 0

नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) आज सोमवार को दिल्ली (Delhi) दौरे पर पहुंचे। उन्होंने राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से मुलाकात की और उनके साथ स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया। दिल्ली में हर जगह पर खुले मोहल्ला क्लीनिकों की तारीफ पूरी दुनिया ने की है। इस दौरान मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भी मौजूद रहे।

सीएम केजरीवाल(CM Arvind Kejriwal ) द्वारा स्कूलों का निरीक्षण

स्कूलों के निरीक्षण के दौरान अरविंद केजरीवाल ने बच्चों से पढ़ाई के बारे में पूछा। इसके साथ ही भगवंत मान को बताया गया कि दिल्ली में शिक्षा का मॉडल किस तरह से काम करता है। वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्कूलों में पहुंचने के बाद सीएम भगवंत मान को बताया कि उन्होंने दिल्ली की शिक्षा को कैसे बेहतर किया है, किन कमियों को दूर किया गया। बच्चों की रुचि को ध्यान में रखते हुए किस तरह से शिक्षा व्यवस्था को लागू किया गया है।

मोहल्ला क्लीनिक पहुंचकर भगवंत मान ने कहा कि, हम पंजाब में भी वर्ल्ड क्लास स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए वचनबद्ध है। पंजाब की बेहतरी के लिए जो भी अच्छे काम होंगे हम ज़रूर उनसे सीख लेंगे। भगवंत मान के दिल्ली दौरे का उद्देश्य पंजाब में भी दिल्ली मॉडल की तरह स्वास्थ्य और शिक्षा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करना है।

यह भी पढ़ें: मसूरी के जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण कार्यों की सीमा करें निर्धारित: S. S. Sandhu

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इस मौके पर ट्वीट करके लिखा कि- भगवंत मान जी ने आज दिल्ली के शानदार अस्पताल और विश्व चर्चित मोहल्ला क्लीनिक भी देखे। वो काफ़ी प्रभावित हुए, उन्होंने इच्छा जताई कि वे पंजाब में भी ऐसे ही अस्पताल और क्लीनिक बनाएंगे। पंजाब के लोगों को विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए पंजाब सरकार की हर संभव मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें: मिशन शक्ति अभियान, महिला एवं बाल समस्याओं का समाधान

 

Related Post

Gang-raped

पार्टी में गई नाबालिग से मर्सडीज में गैंगरेप, वारदात में विधायक का बेटा भी शामिल!

Posted by - June 3, 2022 0
हैदराबाद: हैदराबाद (Hyderabad) में एक नाबालिग के साथ मर्सडिज कार में गैंगरेप (Gang-raped) का मामला सामने आया है। बताया जा…
नागरिकता कानून

बीजेपी CAA पर तीन करोड़ परिवारों की गलतफहमी दूर करेगी, करेगी 250 प्रेस कॉन्फ्रेंस

Posted by - December 21, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता कानून को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। केंद्र सरकार के भीतर ही…
Mamta Banerjee

ममता ने कोरोना संकट के लिए PM मोदी को जिम्मेदार ठहराया, बोलीं- एक वैक्सीन एक दाम क्यों नहीं?

Posted by - April 22, 2021 0
कोलकाता। ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने दक्षिण दिनाजपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कोविड वैक्सीन के मुद्दे पर…