Satyendra Jain

जेल में गुजरेंगे सत्येंद्र जैन के दिन, कोर्ट ने जमानत याचिका पर फैसला रखा सुरक्षित

120 0

नई दिल्ली: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) राष्ट्रीय राजधानी में विशेष CBI अदालत के रूप में अपनी जमानत याचिका पर सुरक्षित आदेश के रूप में सलाखों के पीछे रहेंगे। आदेश की सुपुर्दगी शनिवार, 18 जून को होने की संभावना है। सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) इस समय कथित धनशोधन मामले में 31 मई से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में हैं। अदालत ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) मामले में ईडी और बचाव पक्ष के वकील की दलील सुनने के बाद जैन की जमानत अर्जी पर फैसला सुरक्षित रख लिया।

सोमवार को सत्येंद्र जैन की प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत दो सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई थी। जैन की गिरफ्तारी के एक दिन बाद 31 मई को, विशेष सीबीआई अदालत के न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने उन्हें 9 जून तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया, जिसे सोमवार को समाप्त होने वाले पांच दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया। 9 जून को अदालत की सुनवाई के ठीक बाद, राउज़ एवेन्यू कोर्ट से बाहर निकलते समय बेचैनी की शिकायत करने के बाद उन्हें पास के एक अस्पताल में ले जाया गया।

अब सरकारी स्कूल के शिक्षक भी बोलेंगे अंग्रेजी, सरकार ने बनाया ये प्लान

अदालत के बाहर बेचैनी महसूस होने पर मंत्री को ईडी मुख्यालय ले जाया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। सीबीआई ने जैन, उनकी पत्नी और अन्य पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध करने का आरोप लगाया है। 31 मार्च को, ईडी ने अस्थायी रूप से जैन के स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों से संबंधित 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को कुर्क किया।

ईडी ने हाल ही में जैन, उनकी पत्नी और उनके सहयोगियों के कई स्थानों पर छापेमारी की, जिन्होंने या तो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उनकी सहायता की थी या मनी लॉन्ड्रिंग की प्रक्रियाओं में भाग लिया था। छापेमारी के दौरान 2.85 करोड़ रुपये की नकदी और 1.80 किलोग्राम वजन के 133 सोने के सिक्के बरामद किए गए।

दीपिका पादुकोण की अचानक बिगड़ी तबीयत, जाना पड़ा हॉस्पिटल

Related Post

Ajit Singh murder case

अजीत सिंह हत्याकांड: सुनील राठी ने राजेश तोमर को दी थी एक लाख की सुपारी

Posted by - April 10, 2021 0
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड में बीती 6 जनवरी की रात हुए गैंगवार में मऊ के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह…