सारा का कंप्यूटर से तेज है दिमाग

चेन्नई की सारा का कंप्यूटर से तेज है दिमाग, चंद मिनटों में हल करती है पहेली

666 0

चेन्नई। दुनिया में हर क्षेत्र में कुछ नया इतिहास लिखने वाले को ही पुरस्कार दिया जाता है। ऐसी ही श्रेणी में एक नया नाम और दर्ज हो गया है। सारा जो कि महज 6 साल की है, लेकिन अपने तेज दिमाग से उन्होंने नया इतिहास रच दिया है।

सारा ने आंखों पर पट्टी बांधने के बाद 2×2 रूबिक की पहेली को सॉल्व किया

सारा ने आंखों पर पट्टी बांधने के बाद 2×2 रूबिक की पहेली को सॉल्व किया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के संदर्भ में इसको उन्होंने अंजाम दिया है। इसको सॉल्व करने के साथ-साथ सारा ने सभी को अपनी प्यारी-प्यारी कविताएं सुनाई। उन्होंने महज दो मिनट 7 सेकंड में यह पहेली सॉल्व की है। तमिलनाडु क्यूब एसोसिएशन ने सारा को दुनिया को सबसे कम उम्र का जीनियस बच्चे का खिताब दिया है। सारा को इसके लिए तमिलनाडु क्यूब की तरफ से सारा को सम्मानित किया गया है।

उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे, बनी सहमति : शरद पवार 

इससे पहले 20 मई को 2019 को 20 साल के युवक में पानी के भीतर रूबिक क्यूब की गुत्थी सुलझाकर अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया

इससे पहले 20 मई को 2019 को 20 साल के युवक में पानी के भीतर रूबिक क्यूब की गुत्थी सुलझाकर अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया था। मुंबई के रहने वाले तैराक चिन्मय प्रभु ने 9 खंडो वाली रूबिक की गुत्थी को महज 48 सेकेंड में सॉल्व किया था। बीते वर्ष गिनीज बुक के लिए उनका नाम भेजा गया था। इसके बाद इस साल मार्च में उनका नाम इस रिकॉर्ड में दर्ज हुआ था।

अपने अनुभव साझा करते हुए युवक ने कहा था कि उन्हें तैराकी का शौक और रूबिक का शौक है। दोनों रूचि को मिलाकर मैंने यह यह इतिहास रचा। इसके साथ ही कहा मेरे लक्ष्य तक पहुंचने के लिए सांस रोकने की उनके अभ्यास उन्हें काफी मदद मिली। बता दें कि देशभर में कम उम्र के बच्चे अलग-अलग क्षेत्रों में मिसाल कायम कर रहे हैं। जो इसका प्रमाण है कि भारत की आने वाली पीढ़ी का दिमाग तेज गति से भागता है।

Related Post

PM MODI

असम की पहचान का अपमान करने वाले लोग, यहां की जनता को बर्दाश्त नहीं : PM मोदी

Posted by - April 3, 2021 0
गुवाहाटी। असम में छह अप्रैल को तीसरे चरण का मतदान है। इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तालुमपुर (PM…
CM Dhami

सीएम धामी ने किया उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक की चम्पावत शाखा का लोकार्पण

Posted by - October 29, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत का मंत्र तभी साकार…