Sanjay Singh

संजय सिंह ने लगाया आरोप-कहा, जल जीवन मिशन में हो रहा है बड़ा भ्रष्टाचार

541 0
लखनऊ। ‘हर घर नल हर घर जल’ परियोजना में घोटाले को लेकर आप नेता और राज्यसभा सांसद सिंह (Sanjay Singh) ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ‘हर घर नल हर घर जल’ परियोजना में भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई जांच की मांग की है।
‘हर घर नल हर घर जल’ परियोजना में बड़ा घोटाला सामने आने पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने रविवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय से योगी सरकार पर हमला बोला।
उन्होंने कहा कि बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के कारण प्रदेशवासियों की ‘खुशी’ मर रही है और सीएम योगी देश भर घूमकर चुनावी सभाओं में अपना बखान कर रहे हैं।

संजय सिंह (Sanjay Singh) ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में दुखद है कि यहां बेटियां बिना इलाज के ही मर जा रही हैं। छेड़खानी की शिकायत पर बेटी को अपने पिता को कंधा देना पड़ता है। मुख्यमंत्री बेशर्मी से खुद की प्रसंशा करते घूमते हैं.।

उन्होंने ‘हर घर नल हर घर जल’ परियोजना के भ्रष्टाचार को हर घर के जल में घोटाला बताते हुए 1500 करोड़ के इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की। उन्होंने प्रयागराज की खुशी प्रकरण में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के साथ सरकार को पीड़ित पक्ष को मुआवजा देने को कहा। हर घर नल और घर जल की महत्वाकांक्षी योजना में बड़ा घोटाला सामने आए घोटाले के बाद संजय सिंह ने योगी सरकार पर प्रहार किया।

प्रदेशवासियों की मासूम ‘खुशी’ मर रही

जल जीवन मिशन की योजना में यूपी में हो रहे भ्रष्टाचार को महाभ्रष्टाचार बताते हुए आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि हर राज्य में किसी इस तरह की योजना में थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन के लिए औसतन 0.40 फीसद खर्च पर दूसरी संसथा को टेंडर दिया जाता है, लेकिन उत्तर प्रदेश में यह रेट 1.33 फीसद लगाया गया।

उत्तर प्रदेश के जल संसाधन मंत्री ने अपनी पांच चहेती कंपनियों को थर्ड पार्टी निगरानी का ठेका दे दिया। 1500 करोड़ के इस महाघोटाले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। संजय सिंह ने प्रयागराज के कौशांबी में एक निजी अस्पताल में इलाज के अभाव के कारण तीन साल की बच्ची खुशी मिश्रा की मौत को दुखद बताया।

Related Post

CM Yogi

मानव के उद्धार की कथा है श्रीमद्भागवत महापुराण: सीएम योगी

Posted by - May 15, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि श्रीमद्भागवत महापुराण की कथा पांच हजार वर्षों से मानव…
Congress

प्रशासन का इस्तेमाल कर रहे हैं भाजपा सांसद, बहू झेल रही प्रताड़ना : कांग्रेस

Posted by - March 15, 2021 0
लखनऊ। लखनऊ के मोहनलालगंज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद कौशल किशोर (MP Kaushal Kishore) की बहू अंकिता ने आत्महत्या…
Voting

सीएम योगी बता रहे एक-एक वोट की कीमत तो आयोग मतदाताओं को कर रहा प्रोत्साहित

Posted by - April 18, 2024 0
लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) अपनी जनसभाओं में मतदाताओं से मतदान (Voting) करने की अपील कर रहे हैं। वह…