यूपी विधानसभा की गई सैनेटाईज, 31 मार्च तक बाहरी व्यक्ति की नो इंट्री

934 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने महत्वपूर्ण फैसला लिया। इसके तहत प्रभावी रुप से इसके रोकथाम के लिए यूपी विधानसभा को सैनेटाइज किया गया है। यह जानकारी प्रमुख विधानसभा प्रदीप दुबे ने दी। उन्होंने कहा कि विधानसभा में सदस्यगण तो आते ही हैं। इसके साथ ही उन लोगों के साथ प्रमुख लोगों का भी आना जाना रहता है।

कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बाद राजधानी लखनऊ में हड़कंप मच गया

वहीं बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बाद राजधानी लखनऊ में हड़कंप मच गया है। लंदन से आने के बाद कनिका कपूर पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी के डालीबाग स्थित आवास पर एक हाई-प्रोफाइल पार्टी में शामिल हुईं थीं। इस पार्टी में 100 से ज्यादा सेलिब्रिटीज शामिल हुए थे, जिसमें कई बड़े राजनेता, नौकरशाह और जज भी शामिल थे। इस पार्टी में यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी शामिल थे। इस पार्टी में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व बीजेपी के झालावाड़ लोकसभा सीट से सांसद दुष्यंत सिंह भी शमिल थे। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह इस पार्टी में शामिल होने के बाद कई राजनीतिक कार्यक्रमों में भी शामिल हुए हैं।

वर्ष 2022 तक देश में 740 एकलव्य माडल आवासीय विद्यालय खुलेंगे

31 मार्च तक किसी बाहरी व्यक्ति का पास नहीं बनेगा

वहीं कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष कहा कि विधानसभा सचिवालय के कर्मचारियों और अधिकारियों को भी एक साथ इकट्ठा न हो। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश को लेकर एडवाजरी जारी की है। उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक किसी बाहरी व्यक्ति का पास नहीं बनेगा। इसके लिए विधानसभा के लोगों से भी अनुरोध किया गया है कि वे लोग भी किसी तरह का पास जारी न करें। इस तरह की कोशिशों से विधानसभा में कम से कम लोग पहुंचेंगे।

यूपी विधानसभा को विश्व स्वास्थ्य संगठन के तय मानक के तहत किया जा रहा है  सैनेटाइज

विधानसभा को सैनिटाइज करा रहे मार्शल मनीष राय ने कहा कि पूरे विधानसभा को विश्व स्वास्थ्य संगठन के तय मानक के तहत  सैनेटाइज किया जा रहा है। ताकि किसी भी तरह के संक्रमण को रोका जा सके। इस तरह प्रदेश भर में खबर लिखे जाने तक यूपी में 23 लोगों में संक्रमण की सूचना है। कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए लोगों से कम से कम बाहर निकलने का अनुरोध किया जा रहा है।

Related Post

फराह खान

फराह बोलीं- अगर नेहरू, गांधी परिवार, मुस्लिम व पाक न हो बीजेपी का क्या मुद्दा होगा?

Posted by - January 5, 2020 0
नई दिल्ली। फराह खान अली सोशल मीडिया पर समसामयिक मसलों को लेकर अपनी राय बहुत ही बेबाकी के साथ रखती…

यूपी में मॉब लिंचिंग के साथ-साथ अब तो ‘पुलिस लिंचिंग’ – अखिलेश यादव

Posted by - October 10, 2019 0
झांसी। उत्तर प्रदेश की कानून एवं व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए गुरुवार यानी आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज…